इस मंदिर में प्रसाद के रुप में चढ़ाई जाती है शराब

0
375

यूं तो आपने देवी देवताओं से जुड़े तमाम किस्से और कहानियां जरुर सुनी होगी. भारत एक ऐसी जगह जहां पर देवी देवताओं के अराधना के साथ साथ पेड़ और जानवर भी पूजे जाते हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी अद्धभुत कहानी   बता रहे हैं जो आपको हैरान कर देगी. जी हां एक ऐसा मंदिर है जहां पर मोटरसाइकिल की पूजा की जाती है.जो अपने आप में किसी रहस्य से कम नहीं है.

इस मंदिर का नाम है ओम बन्ना मंदिर. यदि आप यहां आएंगे तो यहां पर आपको एक काले रंग की रॉयल एन्फील्ड बुलेट दिखेगी. जो कि फूलों की माला से लदी हुई एक शीशे के बक्से में रखी गई है, यहां उसकी पूजा-अराधना की जाती है।   जिसके पीछे यहां के लोगों की आस्था के साथ कई विशेष तरह की मान्यताएं जुड़ी हुई है।

यहां पर ओम बन्ना की 350 सीसी रॉयल एनफ़ील्ड बुलेट है जिसका नंबर 7773 है, तो चलिए अब हम आपको सुनाते है इसके पीछे की कहानी.

बात साल 1988 की है, जब यहां के शक्तिशाली राजपूत परिवार से नाता रखने वाले ओम सिंह राठैर (ओम बन्ना) ससुराल से होकर अपने गांव चोटिला आ रहे थे, तभी उस स्थान पर उनकी बाइक एक पेड़ से टकरा गई और मौके पर ही ओम बन्ना की मौत हो गई। जिसके बाद मौके पर पहुंची रोहट पुलिस ने उनकी बाइक को थाने ले गई। लेकिन अगली सुबह का हादसा सबको चौंकाने वाला निकला। जब पुलिस को उनकी गाड़ी थाना में नहीं मिलकर हादसे वाली जगह पर मिली। जिसके बाद समझा गया कि किसी ने ऐसा जानबूझकर किया है, इसलिए पुलिस ने उनकी गाड़ी को थाने लाकर चैन से बांध दिया। लेकिन फिर से वहीं घटना हुई, बाइक की चैन टूटी पड़ी थी और बाइक अपने मालिक की दुर्घटना वाले जगह पर खड़ी मिली। जिसके बाद से यह विषय लोगों में कौतुहल बन गया। जिसके बाद गांव के लोगों ने फैसला लिया और बाइक को घटना वाले स्थान पर ले जाकर रख दिया। और इसके बाद से ही इस स्थान को दैविक स्थान मानकर लोग पूजा-अराधना करने लगे।

सबसे खास बात कि जिस जगह पर ओम बन्ना की मौत सकड़ हादसे में हुई थी, और फिर उसके बाद से लोगों ने उनकी बाइक रॉयल एनफ़ील्ड बुलेट को उस स्थान पर रख दिया, उसके बाद से यहां कोई सड़क हादसा दुबारा नहीं हुआ। जिसे लोग ओम बन्ना और इस मंदिर का चमत्कार मानते हैं और अपनी भक्ति भाव से अराधना करते हैं। इस मंदिर में एक पुजारी भी है,जो कि हर दिन मंदिर में पूजा-पाठ की जिम्मेदारियों को बखूबी निभाते हैं। तो वहीं इस घटना के बाद से मंदिर पूरे इलाके में बुलेट बाबा के नाम से मशहूर हो गया।