वो रामकथा जिसमें बताया जाएगा भगवान श्री राम की बहन के बारे में

0
210

श्री रामकथा तो सभी ने सुनी होगी मगर इस कथा से जुड़ी एक ऐसी भी रोचक जानकारी है जो शायद ही किसी को मालूम होगी। शिवत्रयी और रामचंद्र श्रृंखला पुस्तकें लिखकर देश और दुनिया में प्रसिद्ध हुए लेखक अमीश त्रिपाठी अब सबके लिए एक नई रामकथा लेकर आ रहे हैं, जिसका नाम है ‘लेजेंड्स ऑफ रामायण’ जो डिस्कवरी+ पर 7 अप्रैल को आने वाली है।

डिस्कवरी+ पर प्रसारित होने वाली इस सीरीज में अमीश त्रिपाठी कुछ ऐसे तथ्य रामभक्तों के सामने लाने वाले हैं, जिन्हें शायद ही किसी ने पहले कहीं देखा या सुना होगा। इसके साथ ही उन्होंने इसमें भगवान श्री राम की बहन के बारे में भी बात की है। बताया जा रहा है कि सीरीज ‘लेजेंड्स ऑफ रामायण’ में रामकथा सुनाते हुए लेखक अमीश त्रिपाठी उन अनोखे स्थानों पर भी गए जहां रामकथा से जुड़े कई रोचक तथ्य हैं और कई हिस्से अभी भी मौजूद हैं। भ्रमण करते हुए प्रोडक्शन की टीम को कई आदिवासी भी मिले जिनके शरीर में राम का नाम गुदा हुआ है और यहां की परंपरा ही शरीर में राम नाम गुदवाने की है। वहीं आपने रामेश्वर में पानी पर तैरने वाले पत्थरों के बारे में भी सुना होगा मगर शायद ही कुछ लोगों को ये पता होगा कि इन पत्थरों का इस्तेमाल बाद में वहां चर्च बनाने के लिए किया गया था।

Legends of the Ramayana with Amish Tripathi

इस नवरात्रि डिस्कवरी+ पर लेजेंड्स ऑफ रामायण 7 अप्रैल से शुरू होने जा रहा है जिसके 3 ऐपिसोड आएंगें। आपको बता दें कि लेखक अमीश त्रिपाठी पहली बार कैमरे के सामने अपना डेब्यू करने जा रहे। अब विश्व प्रसिद्ध लेखक अमीश त्रिपाठी को लोग कैमरे में पसंद करते है या नहीं ये तो 7 अप्रैल को ही पता चल पाएगा लेकिन इतना जरूर है कि ऐसे अनोखे तथ्यों के साथ इस राम कथा को लोग खूब पसंद करने वाले हैं।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here