Home स्पोर्ट्स वर्ल्ड कप में भारत- पाकिस्तान महामुकाबला आज, मैच से जुड़ी हर जानकारी...

वर्ल्ड कप में भारत- पाकिस्तान महामुकाबला आज, मैच से जुड़ी हर जानकारी पढिए

0
IND VS PAK CWC 2023

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK:आज विश्व कप 2023 का सबसे बड़ा मुकाबला यानि IND VS PAK CWC 2023 का मैच भारत के सबसे बड़े स्टेडियम में होने जा रहा है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अभी कुछ ही देर में साढ़े बारह बजे से ये आयोजन शुरु हो जाएगा। उम्मीद लगाई जा रही है कि आज इस मुकाबले को देखने के लिए 1 लाख से अधिक दर्शक आ सकते हैं।

भारत के कप्तान रोहित शर्मा की फॉर्म भी वापस आ गई है और साथ ही भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो जसप्रीत बुमराह अब तक विरोधी टीम को शुरुआती झटके देने में कामयाब रहे हैं। इससे गेंदबाबी के मोर्चे पर भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत मिल रही है। इसस से पता चलता है कि भारतीय टीम पूरी तरह से इस मुकाबले के लिए तैयार है।

IND VS PAK CWC 2023
IND VS PAK CWC 2023

IND VS PAK CWC 2023 मैच से पहले होंगे रंगारंग कार्यक्रम 

वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत में कोई ओपनिंग सेरेमनी नहीं हुई थी। लेकिन IND VS PAK CWC 2023 के महामुकाबले से पहले रंगारंग कार्यक्रम होने जा रहें हैं। ये महामुकाबला दो बजे से शुरू होना है। इसके लिए डेढ़ बजे टॉस होगा। टॉस से एक घंटे पहले साढ़े 12 बजे म्यूजिक कार्यक्रम की शुरुआत होगी।

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के मुकाबले से पहले तीन बड़े म्यूजिक सुपरस्टार परफॉर्म करेंगे। इसमें अरिजीत सिंह, शंकर महादेवन और सुखविंदर सिंह के नाम शामिल हैं। इसके अलावा नेहा कक्कड़ और सुनिधि चौहान की भी प्रस्तुती होने वाली है। मैच के दौरान भारत-पाकिस्तान मुकाबले के इनिंग ब्रेक के दौरान 10 मिनट का कार्यक्रम भी होगा।

विश्व कप में भारत अजेय 

बता दें कि भारतीय टीम वनडे विश्व कप में अभी तक एक भी मैच पाकिस्तान के खिलाफ नहीं हारी है। टीम इंडिया ने 1992, 1996, 1999, 2003, 2011, 2015 और 2019 में पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में खेला है और इन सभी मुकाबलों में भारत ने जीत हासिल की है। भारतीय टीम विश्व कप में आज होने वाले IND VS PAK CWC 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ तीसरी बार अपने घरेलू मैदान पर खेलेगी। इससे पहले 1996 (बंगलूरू) और 2011 (मोहाली) में भारत पाकिस्तान को हरा चुका है।

 मैच की लाइव स्ट्रीमिंग 

IND VS PAK CWC 2023 मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा। स्टार स्पोर्ट्स के चैनलों पर अलग-अलग भाषा में मैच देखा जा सकता है।इसके अलावा डीडी स्पोर्ट्स पर फ्री में मैच प्रसारित किया जाएगा। मैच ऑनलाइन डिज्नी + हॉटस्टार एप  पर देखा जा सकता है।

देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज

Exit mobile version