Advertisement

IC-814 सीरीज विवाद: नेटफ्लिक्स के कंटेंट हेड को किया गया तलब

IC-814 WEB SERIES CONTROVERSY

IC-814 WEB SERIES CONTROVERSY: अनुभव सिन्हा के निर्देशन में बनी वेब सीरीज ‘IC 814: द कंधार हाईजैक’ रिलीज की बाद से लगातार आलोचनाओं का सामना कर रही है। इस सीरीज में विमान अपहरण करने वाले आतंकियों के हिन्दू नाम को लेकर पर विवाद हुआ है। सोशल मीडिया पर इस सीरीज का विरोध हो रहा है और इसके बायकॉट की मांग की जा रही है। अब भारत सरकार भी इस मामले में सक्रिय हो गई है। नेटफ्लिक्स की कंटेंट हेड को सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने तलब किया है। मंत्रालय ने सीरीज के विवादास्पद पहलुओं पर नेटफ्लिक्स से स्पष्टीकरण मांगा है। नेटफ्लिक्स को मंत्रालय के सामने अपना पक्ष रखने के लिए कहा गया है।

IC-814 WEB SERIES CONTROVERSY

IC-814 WEB SERIES CONTROVERSY

IC-814 WEB SERIES CONTROVERSY: क्या है विवाद?

‘IC 814’ सीरीज 29 अगस्त को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई है और यह कंधार विमान हाईजैक पर आधारित है। इस विमान को हाईजैक करने वाले आतंकियों के असली नाम इब्राहिम अख्तर, शाहिद अख्तर, सन्नी अहमद, जहूर मिस्त्री और शाकिर थे लेकिन सीरीज में उनके नाम बदलकर ‘भोला’ और ‘शंकर’ रखे गए हैं, जिसके कारण विवाद उत्पन्न हुआ है। रिलीज के बाद से सोशल मीडिया पर इस सीरीज के बायकॉट की मांग उठ रही है।

ये भी पढ़िए-

FREE AADHAAR UPDATE DEADLINE

FREE AADHAAR UPDATE DEADLINE

14 सितंबर तक मुफ्त आधार कार्ड को अपडेट कराने की डेडलाइन, इसके बाद देनी होगी इतनी फीस

यह वेब सीरीज 24 दिसंबर 1999 की एक सच्ची घटना पर आधारित है, जब पांच आतंकवादियों ने इंडियन एयरलाइंस के विमान IC 814 को काठमांडू से नई दिल्ली के लिए उड़ान भरते समय हाईजैक कर लिया। विमान को अमृतसर, लाहौर और दुबई होते हुए कंधार ले जाया गया और यात्रियों को सात दिनों तक बंधक बनाए रखा गया। सीरीज में इस घटना के दौरान यात्रियों की स्थिति, उनके परिवारों पर असर और सरकार की दुविधा को दिखाया गया है। इसका निर्देशन अनुभव सिन्हा ने किया है और इसमें नसीरुद्दीन शाह, पंकज कपूर, विजय वर्मा, दीया मिर्जा, पत्रलेखा, अरविंद स्वामी और कुमुद मिश्रा ने प्रमुख भूमिकाएं निभाई हैं। (IC-814 WEB SERIES CONTROVERSY)

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज