पाखरो रेंज घोटाला मामला: ईडी ऑफिस में पेश हुए पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत

HARAK SINGH RAWAT IN ED OFFICE

HARAK SINGH RAWAT IN ED OFFICE: पाखरो रेंज घोटाले के मामले में पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत आज ईडी ऑफिस पहुंचे। पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। पाखरो रेंज घोटाले के मामले में वर्ष 2022 में विजिलेंस के हल्द्वानी सेक्टर में मुकदमा दर्ज किया गया था। इस मामले में तत्कालीन कुछ अधिकारियों (जिनमें पूर्व डीएफओ किशनचंद भी शामिल थे) को गिरफ्तार भी किया गया था।

HARAK SINGH RAWAT IN ED OFFICE
HARAK SINGH RAWAT IN ED OFFICE
HARAK SINGH RAWAT IN ED OFFICE: क्या है पाखरों रेंज घोटाला?

विजिलेंस ने पिछले साल अगस्त में विजिलेंस ने हरक सिंह रावत और उनके परिचितों के संस्थानों पर छापे मारे थे। बताया गया था कि यहां एक पेट्रोल पंप पर सरकारी जनरेटर बरामद हुआ था। हालांकि, जांच अभी और आगे बढ़ती इससे पहले ही हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआई को जांच सौंप दी गई। विजिलेंस ने इस केस से जुड़े सभी दस्तावेज सीबीआई को सौंप दिए थे। इसी बीच ईडी ने भी इसका संज्ञान ले लिया। गत फरवरी 2024 में ईडी ने भी हरक सिंह रावत के घर और इससे जुड़े कुछ अधिकारियों के घरों पर छापे मारे थे।

ये भी पढिए-

ED RAID ON AAP MLA
ED RAID ON AAP MLA

आप विधायक अमानतुल्लाह खान के घर पर ED का छापा, अवैध भर्ती और संपत्तियों के दुरुपयोग के आरोप

हरक सिंह के यहां से कुछ भी बरामद होने की सूचना नहीं थी। जबकि एक अधिकारी के घर से कैश व अन्य सामान बरामद हुआ था। ईडी ने बारी-बारी से सभी अधिकारियों और नेताओं से पूछताछ की थी। ईडी ने हरक सिंह रावत को फिर से नोटिस भेजकर सोमवार को पेश होने के लिए कहा था।

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज