/ Sep 24, 2024

News Elementor

RECENT NEWS

guinness world records : ‘मेगास्टार’ चिरंजीवी का नाम गिनीज बुक में दर्ज

guinness world records : साउथ फिल्मों के जाने-माने अभिनेता पवन कल्याण को फैंस ‘पावर स्टार’ के नाम से जानते हैं। उनकी फिल्मों को लेकर फैंस में जबरदस्त उत्साह रहता है। पिछले कुछ सालों से पवन कल्याण राजनीति में भी बहुत सक्रिय हैं और इस वक्त आंध्र प्रदेश के उप मुख्यमंत्री हैं। हाल ही में उनके भाई चिरंजीवी का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (guinness world records) में शामिल हुआ है। पवन कल्याण ने इस पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए अपने भाई को बधाई दी है।

चिरंजीवी को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (guinness world records) में मिली बड़ी पहचान

पवन कल्याण के भाई चिरंजीवी, जिन्हें फैंस ‘मेगास्टार’ कहते हैं, भी बेहद लोकप्रिय अभिनेता हैं। उन्हें उनके शानदार अभिनय और डांस के लिए पसंद किया जाता है। चिरंजीवी ने अपने करियर में कई हिट और ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं। अब उन्हें भारतीय सिनेमा के सबसे सफल अभिनेता के रूप में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (guinness world records) में जगह मिली है। उन्होंने 45 सालों में 156 फिल्मों के 537 गानों में किए गए 24,000 डांस मूव्स के लिए यह सम्मान मिला है। पवन कल्याण ने इस पर खुशी जताते हुए कहा कि उनके भाई की यह उपलब्धि उन सभी के लिए प्रेरणा है, जो समाज में कुछ योगदान करना चाहते हैं।

guinness world records

चिरंजीवी, को मिले गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (guinness world records) के सर्टिफिकेट पर लिखा है, ‘इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में सबसे सक्सेसफुल एक्टर/डांसर चिरंजीवी उर्फ मेगा स्टार।’ इस सम्मान पर प्रतिक्रिया देते हुए चिरंजीवी ने कहा कि उन्होंने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स से इस तरह की मान्यता की कभी उम्मीद नहीं की थी। चिरंजीवी को पिछले साल भारत के दूसरे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था। उन्हें पहले 2006 में पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था।

आमिर खान बोले- चिरंजीवी दिल से करते हैं डांस

आमिर खान ने कहा,  “चिरंजीवी का डांस इस बात का सबूत है कि वह पूरे दिल से और पूरी मेहनत के साथ डांस करते हैं।”

guinness world records

वहीं, मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी ने X (पहले ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए चिरंजीवी को बधाई दी और कहा कि यह तेलुगु लोगों के लिए गर्व की बात है। टीपीसीसी अध्यक्ष महेश गौड़, मंत्री कोमाटिरेड्डी वेंकट रेड्डी, उत्तम कुमार रेड्डी और अन्य ने भी सोशल मीडिया पर चिरंजीवी को बधाई दी है।

देश दुनिया से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज

RECENT POSTS

CATEGORIES

Sports

Entertainment

Share Market

All Rights Reserved with Masterstroke Media Private Limited.