ब्रेकिंग न्यूज…यूनिफाॅर्म सिविल कोड समेत इन फैसलों पर लगी पहली कैबिनेट की मुहर…!

0
191
Uttarakhand Cabinet Meeting

देहरादून, ब्यूरो। उत्तराखंड सरकार गठन के बाद कैबिनेट की पहली बैठक सचिवालय में आयोजित की गई। बैठक खत्म होने के बाद सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मीडिया को भी संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज नई सरकार का गठन होने के बाद मंत्रिमंडल की पहली बैठक हुई। विगत 12 फरवरी 2022 को हमने जनता के समक्ष संकल्प लिया था कि हमारी सरकार का गठन होने पर हम यूनिफॉर्म सिविल कोड लेकर आएंगे. आज हमने तय किया है कि हम इसे जल्द ही लागू करेंगे।

uttarakhand news
uttarakhand news

वहीं, कैबिनेट में यूनिफॉर्म सिविल कोड पर समिति बनाने को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट या हाई कोर्ट के रिटायर जज की अध्यक्षता में समिति बनाने पर भी कैबिनेट ने अपनी मुहर लगाई है। इसके अलावा अगले माह 29 अप्रैल से उत्तराखंड विधानसभा का सत्र आहूत किए जाने का फैसला लिया गया है। इसके अलावा मुख्यमंत्री को समिति बनाने को लेकर कैबिनेट के मंत्रियों ने अधिकृत किया।

वहीं, मुख्यमंत्री ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर हम एक उच्च स्तरीय कमेटी बनाएंगे और वो कमेटी इस कानून का एक ड्राफ्ट तैयार करेगी और हमारी सरकार उसे लागू करेगी। आज मंत्रिमंडल में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर दिया है अन्य राज्यों से भी हम अपेक्षा करेंगे कि वहां पर भी इसे लागू किया जाए।