खाक छानती रही दून पुलिस, शामली पुलिस ने दून समेत इन इलाकों से दबोचे चेन स्नैचर

0
78
  • इधर-उधर खाक छानती रही देहरादून पुलिस, शामली पुलिस ने दबोचे चेन स्नैचर
  • चार स्नैचरों में से एक शामली पुलिस ने देहरादून से ही किया गिरफ्तार

देहरादून, ब्यूरो। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून की सुरक्षा और अपराधियों की धरपकड़ के लिए तैनात पुलिस की पूरी टीम पर बड़ा सवाल खड़ा हो रहा है। देहरादून जनपद और देहरादून राजधानी शहर की यूपी से लगी सीमाओं पर आसानी से अपराधी वारदात को अंजाम देकर रफूचक्कर हो जाते हैं और पुलिस हाथ मलती रहती है। कुछ ऐसी वारदात विगत 28 अप्रैल 2022 को हुई थी। देहरादून में एक-दो नहीं बल्कि छह चेन स्नैचिंग की वारदातों को एक ही दिन अंजाम देने के बाद अपराधी दून से फरार हो गए। पुलिस के कप्तान बड़ी-बड़ी बातें करते गए। यहां तक कि अपराधियों को पनाह देने वाले तक पुलिस ने नकली स्क्रिप्ट बनाकर मीडिया के सामने पेश कर दिए, लेकिन चेन स्नैचर नहीं। अब एक दिन पहले यही चेन स्नैचर उत्तर प्रदेश की शामली पुलिस ने गिरफ्तार किए हैं। इससे देहरादून की हाईटेक बताई जाने वाली पुलिस की कार्यशैली पर बड़े सवाल उठ रहे हैं। आखिर पुलिस का खुफिया तंत्र काम का नहीं है या फिर अफसर और मामले की विवेचना कर रहे अधिकारी जहां सोचना शुरू करते हैं वहां से कई कदम पहले ही अपराधी अपना काम करके और चकमा देकर पुलिस के पूरे सिस्टम को धत्ता साबित कर रहे हैं। यहां गौर करने वाली बात यह भी है कि उत्तर प्रदेश की शामली पुलिस ने इन चेन स्नैचरों में से एक को देहरादून से ही गिरफ्तार कर शामली ले गई थी।

chain snacher

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में सिलसिलेवार हुई चेन स्नैचिंग की वारदातों का खुलासा करते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस ने चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। खास बात यह है की यूपी की शामली पुलिस देहरादून से ही एक बदमाश को गिरफ्तार करके ले गई। 28 अप्रैल को देहरादून में लगातार सिलसिलेवार चेन स्नेचिंग की घटनाओं के बाद देहरादून पुलिस जहां इधर-उधर खाक छानती रहती, वहीं यूपी की शामली पुलिस ने चेन स्नैचिंग करने वाले चारों लूटेरे बदमाशों को गिरफ्तार कर देहरादून पुलिस की कार्यशैली पर बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है।

सोनू पुत्र बुध सिंह निवासी ग्राम अहमदगढ़ थाना झिंझाना जनपद शामली, कन्हैया पुत्र राजकुमार निवासी झिंझाना शामली और बिल्लू पुत्र दरियाव निवासी ग्राम खानपुर जाटान थाना झिंझाना शामली को गिरफ्तार किया है। इन सभी के खिलाफ देहरादून के विभिन्न थाना क्षेत्रों में 28 अप्रैल को चेन लूट की छह घटनाओं को अंजाम देने का मामला दर्ज है।

खाक छानती रही दून पुलिस, शामली पुलिस ने दून समेत इन इलाकों से दबोचे चेन स्नैचर