यहां पैराशूट प्रत्याशी उतारकार क्या भाजपा ने बिगाड़ा अपना समीकरण?

0
221

देहरादून (संवाददाता- अमित रतूड़ी): उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में जिस सीट के लिए भाजपा ने नामांकन के महज 12 घंटे पहले

YOU MAY ALSO LIKE

प्रत्याशी घोषित किया वह डोईवाला विधानसभा सीट। इससे आप समझ सकते हैं कि यह सीट कितना महत्व रखती है। कांग्रेस ने इस सीट के समीकरणों को देखते हुए अपना प्रत्याशी तक बदल दिया। वहीं भाजपा ने डोईवाला विधानसभा सीट पर पैराशूट दीप्ति रावत भारद्वाज को प्रत्याशी बनाया है। दीप्ति रावत भारद्वाज भाजपा राष्ट्रीय महिला मोर्चा की महामंत्री हैं। दीप्ति रावत भारद्वाज इससे पहले 2007 में तत्कालीन ब्यूरो खाल विधानसभा सीट से चुनाव लड़ चुकी हैं। वहां उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

दीप्ति रावत भारद्वाज को डोईवाला विधानसभा सीट पर जैसे ही भाजपा ने प्रत्याशी बनाया ठीक उसके बाद डोईवाला विधानसभा सीट पर भाजपा की ओर से बगावत भी देखने को मिल रही है। भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सौरभ थपलियाल डोईवाला विधानसभा सीट पर पिछले कई सालों से तैयारी कर रहे हैं। ऐसे में इस बार भी उन्हें टिकट नहीं मिलने पर उनके समर्थकों ने भाजपा प्रदेश कार्यालय में जमकर नारेबाजी की।

साल 2014 में सौरभ थपलियाल ने विधानसभा उपचुनाव के लिए डोईवाला से दावेदारी की थी। लेकिन तब पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को पार्टी ने टिकट दिया था। 2017 में सौरभ थपलियाल ने फिर से इसी डोईवाला  विधानसभा सीट से दावेदारी की थी लेकिन तब भी भाजपा की ओर से त्रिवेंद्र रावत को ही प्रत्याशी बनाया गया था।

ऐसे में इस बार जब पूर्व सीएम और डोईवाला सीट के सीटिंग विधायक त्रिवेंद्र सिंह रावत ने चुनाव लड़ने से मना कर दिया तो उसके बाद ऐसा लग रहा था कि सौरभ थपलियाल को भाजपा इस सीट से प्रत्याशी बना सकती है लेकिन पार्टी ने पैराशूट प्रत्याशी उतारकर एक बार फिर से सौरभ थपलियाल की मेहनत पर पानी फेर दिया है।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here