अच्छी खासी चौड़ी रोड से आखिर कैसे पलट गई 30 यात्रियों से भरी बस, 26 की मौत

हादसा स्थल मौका मुआयना स्थल का मौका मुआयना करेंगे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान

प्रधानमंत्री राष्ट्रपति समेत कई नेताओं ने हादसे को लेकर जताया खेद

देहरादून/उत्तरकाशी, ब्यूरो। उत्तराखंड के चार धाम यात्रा मार्गों पर लगातार दर्दनाक हादसों में तीर्थ यात्री और स्थानीय लोग अपनी जान गंवा रहे हैं। कल रविवार को सायं करीब 7:00 बजे डामटा और रिखाऊ खड्ड के बीच एनएच 123 से मध्य प्रदेश के 30 यात्रियों से भरी बस यमुना नदी की तरफ खाई में जा गिरी। जिससे मौके पर ही 26 लोगों की मौत हो गई है। इस दर्दनाक हादसे के बाद मौके पर स्थानीय लोगों के साथ ही पुलिस और प्रशासन ने देर रात तक रेस्क्यू चलाया। इस दुखद हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल समेत कई लोगों ने दुख जताया है। थोड़ी देर में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान डामटा हादसा स्थल के लिए रवाना होने वाले हैं।

बता दें कि रविवार की शाम करीब 7 बजे यमुनोत्री धाम के लिए जा रही बस संख्या यूके 04-1541 जैसे की डमाटा से दो किमी आगे रिखाऊ खड्ड के पास पंहुची, वैसे ही अचानक अन्यंत्रित होकर करीब 500 मीटर की गहरी खाई में जा गिरी। ऐसा नहीं है कि यहां पर कोई संकरी रोड हो, काफी चौड़ी रोड से बस आखिर कैसे अनियंत्रित होकर पलटी यह जांच का विषय है। उत्तराखंड के हल्द्वानी की ही यह बस बताई जा रही है।

इस दर्दनाक हादसे में बस में सवार 26 लोगों की मौत की सूचना है। हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस, एसडीआरएफ, एनडीआएफ, आपदा क्यूआरटी, राजस्व व फायर सर्विस का खोज एवं बचाव दल के साथ ही प्रशासन के आलाधिकारी मौके पर पंहुचे और उन्होंने राहत एवं बचाव कार्य में हाथ बांटा। स्थानीय लोगों ने भी खाई से घायलों को बाहर निकालने में मदद की। दुर्घटनाग्रस्त हुई बस में सभी यात्री मध्य प्रदेश के निवासी बताये जा रहे हैं। बस के खाई में गिरने से उसके परखच्चे उड़ गये और उसमें सवार यात्री जगह-जगह छिटक कर काल के गाल में असमय समा गये। राहत एवं बचाव टीम ने खाई से 5 गंभीर घायलों को उपचार से लिये डामटा अस्पताल में भेज दिया है,जिनमें से सभी की गंभीर हालत होने पर उन्हें हायर सेंटर भेजा गया है। जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला, एसपी अपर्ण यदुवंशी व अन्य कई अधिकारी जिला मुख्यालय के घटना स्थल के लिये देर सांय रवाना हुए।

सूचना के अनुसार 30 लोग थे कुल सवार। रविवार शाम 7 बजे हुआ वाहन हादसा। मध्यप्रदेश के थे सभी यात्री। मौके पर राहत एवं बचाव टीमें, आलाधिकारी भी मौजूद। सीएम पुष्कर सिंह धामी, डीजीपी अशोक कुमार ने दुघर्टना के शिकार यात्रियों की मौत पर जताया शोक।

केंद्र सरकार मृतकों को देगी 2-2 लाख रुपए, पीएम मोदी ने भी जताया हादसे पर दुःख

NH 123 पर डामटा के पास रिखाऊखड्ड में एक यात्री बस के गहरी खाई में गिरने से उसमें सवार कुल 26 लोगों की मौत की आशंका जताई जा रही है। बस में चालक समेत 30 यात्री सवार थे।