कांग्रेस की प्रेस वार्ता में दिग्विजय सिंह ने भाजपा पर साधे जमकर निशाने

0
132

देहरादून (संवाददाता- अरुण सैनी): कांग्रेस भवन में आज पत्रकारों को संबोधित करते हुए दिग्विजय सिंह ने बताया की उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं

YOU MAY ALSO LIKE

कांग्रेस ने जो अपना घोषणापत्र जारी किया है वह काबिले तारीफ है चार धाम चार काम को अपने मैनिफेस्टो में रखा है उन्होंने केंद्र एवं राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा की आज गैस के दाम भाजपा ने इतने बढ़ा दिए हैं की आम आदमी को गैस के लिए दाम भी नही जुट पा रहा है। यदि उत्तराखंड में हमारी सरकार बनती है तो हम 500 रुपए में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराएंगे 5,00,000 परिवारों को हम 40,000 रुपए साल में देंगे। कांग्रेस सरकार ने उत्तराखंड के लगभग 4,00,000 लोगों को आज दिल्ली में रोजगार देने का काम किया है। जो वादे किसानों के लिए मजदूरों के लिए किए हैं वह उसकी विचारधारा पर निर्भर करता है।

केंद्र सरकार पिछले 7 साल से दिल्ली में है उन्होंने 2014 में जो वादे किए थे 2022 तक सबको मकान दे दिए जायेंगे वो किसानों की उपज के भाव तक नहीं बढ़ा पाई। विदेशों से इंपोर्ट खोलने का काम भाजपा सरकार कर रही है, इंपोर्ट ड्यूटी 43 प्रतिशत तक तिलहन पर लगाई गई है। सरसों का तेल भी बढ़ाकर 200 रुपए के पार पहुंचा दिया। बड़े बड़े कॉरपोरेट घरानों को फायदा पहुंचाने का काम मोदी सरकार ने किया है। डायरेक्ट टैक्स यानी की कॉरपोरेट टैक्स 55 प्रतिशत हुआ करता था लेकिन यह भी मोदी सरकार ने दुगुना बढ़ा दिया। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा की राहुल ने इसे सूट बूट की सरकार कहा है क्योंकि यह सरकार सिर्फ और सिर्फ कॉरपोरेट घरानों को फायदा पहुंचाने का काम करती है। आम लोगों को कोई फायदा नहीं दिया गया है। डायरेक्ट टैक्स घटकर 53 प्रतिशत पर आ गया।

दिग्विजय सिंह ने कहा की नोटबंदी से नुकसान सिर्फ छोटे लोगों और छोटा बिजनेस चलाने वालों को हुआ है। कॉरपोरेट घरानों को नोटबंदी में कोई नुकसान नहीं हुआ है। उन्होंने कहा भाजपा की सरकार केंद्र में 7 साल से है लोग तब भी बेरोजगार थे और अब भी बेरोजगार हैं। आज बेरोजगारी चरम सीमा पर है उत्तराखंड की सरकार का सवाल है 5 साल में तीन सीएम बदले गए, उत्तराखंड में भाजपा विकास के बड़े बड़े दावे कर रही है लेकिन धरातल पर स्तिथि कुछ नहीं है। पूरे देश में जो विचारधारा भाजपा की है वह गरीब विरोधी है। काला धन अब तक नही आया है और शायद ही कभी आए मोदी ने बहुत बड़े बड़े वायदे जनता से किए थे लेकिन वो सब वायदे झूठे साबित हुए।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here