सीएनजी की किल्लत से लोग परेशान, घंटों इंतजार के बाद भी नहीं मिल रहा ईंधन

0
526

देहरादून (त्रिपुरारी मिश्रा): कुछ दिन से जहां पेट्रोल-डीजल के रेट बढ़े हैं, वहीं सीएनजी के दामों में भी इजाफा हुआ है। रेट बढ़ने से तो परेशान हैं, लेकिन इसके बाद भी सीएनजी वाहन चालकों को देर रात से ही कतार में लगकर घंटों इंतजार के बाद कई बार सीएनजी नहीं मिल पा रही है। इससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में सीमित पेट्रोल पंपों पर सीएनजी मिलती है।

cng

दरअसल, आजकल उत्तराखंड में सीएनजी की भारी किल्लत हो रही है। आलम ये है कि देहरादून में देर रात से ही घंटों कतार में लगने के बावजूद भी वाहन चालकों को सीएनजी नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में सीएनजी से चलने वाले निजी और व्यवसायिक वाहन स्वामियों को खासी परेशानी उठानी पड़ रही है. उत्तराखंड में सीएनजी की अचानक किल्लत की सबसे बड़ी वजह इसकी खपत बताई जा रही है।

सीएनजी की किल्लत से लोग परेशान, घंटों इंतजार के बाद भी नहीं मिल रहा ईंधन

सीएनजी पंप संचालकों के मुताबिक, उत्तराखंड में पर्यटन सीजन शुरू होते ही इन दिनों दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश जैसे अन्य राज्यों से भारी संख्या में सीएनजी से चलने वाले छोटे-बड़े वाहन आ रहे हैं। जिसके चलते सीएनजी की खपत और डिमांड दोनों ही बढ़ गई हैं। इसके बावजूद हरिद्वार सीएनजी प्लांट से डिलीवरी मात्रा को न ही बढ़ाया जा रहा है और न ही सामान्य रूप से सुचारु किया जा रहा है। ऐसे भी सीएनजी उपभोक्ताओं को परेशानी झेलनी पड़ रही है। उपभोक्ताओं का कहना है कि एक ओर सीएनजी के रेट ₹81 से ₹90 तक पहुंच गए हैं। उसके बावजूद सीएनजी की उपलब्धता न होना ग्राहकों को खासा परेशान कर रहा है।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here