बीजेपी प्रवक्ता का चारधाम यात्रा आ रहे हिंदू श्रद्धालुओं पर विवादित बयान

0
400

बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता शादाब शम्स का बड़ा बयान, मोक्ष प्राप्ति की वजह से मर रहे चारधाम यात्रा में श्रद्धालु

देहरादून, ब्यूरो। उत्तराखंड में दो साल बाद सुचारू रूप से शुरू हुई चारधाम यात्रा में अभी तक दो 32 से अधिक श्रद्धालु अपनी जान गंवा चुके हैं। इन मौतों पर सरकार व स्वास्थ्य विभाग अपनी-अपनी सफाई देने में लगे हुए हैं। वहीं, बीजेपी के मुस्लिम प्रवक्ता शादाब शम्स ने दो कदम आगे छलांग लगाते हुए एक विवादित बयान जारी किया है। प्रवक्ता शादाब शम्स ने बीजेपी की ओर से सफाई देते हुए कहा कि श्रद्धालुओं की मौत धार्मिक आस्था की वजह से हो रही है। इसके साथ ही बीजेपी प्रवक्ता ने कहा जिन श्रद्धालुओं की यात्रा के दौरान मृत्यु हुई है वह लोग बदरी-केदारनाथ में अपनी आस्था प्रकट करते हुए मोक्ष के लिए चार धाम यात्रा पर आते हैं और दर्शन की आस में अपनी बीमारी को छिपाते हैं ताकि दर्शन हो जाएं। इसी वजह से उनकी मृत्यु हो रही है।

sadab sahmas

साथ ही शादाब शम्स ने कहा धार्मिक मान्यता के अनुसार जो भी श्रद्धालु चारों धामों में यात्रा के लिए आ रहे हैं, उनका मानना है कि यदि यहां पर उनकी मृत्यु हो जाती है तो उन्हें मोक्ष की प्राप्ति होती है। यही वजह है कि श्रद्धालु अपनी बीमारी को छिपाते हुए बहानेबाजी करके दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। गंभीर बीमारी की वजह से उनकी मृत्यु हो जा रही है जबकि सरकार की ओर से बेहतर व्यवस्थाएं चारों धामों में श्रद्धालुओं के लिए की गई हैं। सरकार की ओर से यात्रा को सफल बनाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

garima d

इसके जवाब में कांग्रेस की प्रवक्ता गरिमा दसौनी ने शादाब शम्स के बयान को उटपटांग बताया है। उन्होंने कहा कि सरकार के दामन को बचाने के लिए ऐसा बयान दिया है। उन्होंने इसे सरकार की विफलताओं को छिपाने के साथ ही हिंदुओं की आस्था को ठेस पहुंचाने वाला भी बताया। साथ ही उन्होंने शादाब शम्स को एक बार मोक्ष के लिए हज पर जाने का भी सुझाव दिया है।