बद्रीनाथ यात्रा की तैयारियों में जुटा प्रशासन, धाम पहुंचकर लिया जायजा, की जाएंगी ये व्यवस्थाएं

0
110
devbhoomi
devbhoomi

चमोली (संवाददाता- पुष्कर सिंह नेगी): 8 मई को भगवान बद्री विशाल के कपाट ग्रीष्म काल के लिए खुलने जा रहे हैं, जिसको लेकर प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है। जोशीमठ प्रशासन के द्वारा बद्रीनाथ धाम का स्थलीय निरीक्षण किया गया। इस दौरान संबंधित विभागों को समय रहते सभी व्यवस्थाएं ठीक करने के निर्देश उप जिलाधिकारी कुमकुम जोशी ने अधिकारियों को दिए हैं।

devbhoomi
DEVBHOOMI

यात्रा शुरू होने से पहले इस बार प्रशासन की पहली प्राथमिकता सड़क मार्ग को दुरुस्त करना है। बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर सड़क कटिंग का कार्य चल रहा है और कई जगहों पर अभी भी सड़क ठीक नहीं हो पाई है। बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर हनुमान चट्टी, रडांग बैंड, कंचन गंगा, गोविंदघाट, खचरा नाला के पास सड़क कटिंग का कार्य चल रहा है साथ ही सड़क को डामरीकरण कर और व्यवस्थित किया जा रहा है। यात्रा से पहले जहां जहां पर जाम जैसी स्थिति पैदा हो रही है वहां पर व्यवस्थाएं ठीक करने के लिए बीआरओ को निर्देश दिए गए हैं।

uttarakhand news
uttarakhand news

2022 यात्रा को लेकर प्रशासन अभी से जुट गया है। 2 वर्ष कोरोना वायरस की वजह से बद्रीनाथ धाम यात्रा नहीं चल पाई थी, संभावना है कि इस वर्ष यात्रा चरम पर रहेंगी, हजारों की संख्या में यात्री भगवान बदरी विशाल के कपाट खुलने के दौरान बद्रीनाथ धाम में मौजूद रहेंगे इसलिए जोशीमठ प्रशासन अभी से तैयारियां कर रहा है। बिजली, पानी, स्वास्थ्य, साफ-सफाई को लेकर भी प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। आने वाले समय में उत्तराखंड सरकार भी यात्रा व्यवस्थाओं को लेकर तैयारियां शुरू करेगी ताकि कोई अव्यवस्था ना रहे।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here