लखपत बुटोला नहीं लेंगे 6 महीने तक बढ़े हुए वेतन और भत्ते, जानें क्या है कारण?

Badrinath MLA Lakhpat Butola

Badrinath MLA Lakhpat Butola: बदरीनाथ विधायक लखपत बुटोला ने अगले छह महीने तक बढ़े हुए वेतन और भत्तों का लाभ नहीं लेने का ऐलान किया है। उन्होंने चमोली जिले में आई आपदा को देखते हुए ये महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड अभी भी आपदा से जूझ रहा है और चमोली जिले में तो स्थिति और भी गंभीर है। सड़कें क्षतिग्रस्त हो गई हैं, बिजली, पानी, स्कूल और स्वास्थ्य सेवाएं बाधित हैं।

Badrinath MLA Lakhpat Butola
Badrinath MLA Lakhpat Butola

बुटोला ने कहा कि उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष को भी पत्र लिखकर अपने बढ़े हुए वेतन और भत्तों को आपदा पीड़ितों की मदद के लिए देने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि गैरसैंण में मानसून सत्र के दौरान भी सरकार ने आपदा पर पर्याप्त चर्चा नहीं की। उन्होंने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर चमोली जिले की समस्याओं से अवगत कराया था, लेकिन अभी तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई है।

ये भी पढिए-

ARVIND KEJRIWAL
ARVIND KEJRIWAL

अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुनवाई, सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित किया

Badrinath MLA Lakhpat Butola: हिमाचल की तरह उत्तराखंड सरकार से की ये मांग 

बुटोला ने कहा कि सरकार के पास धन की कमी को देखते हुए उन्होंने अपना वेतन आपदा राहत कोष में देने का निर्णय लिया है। उन्होंने अन्य विधायकों से भी अपील की है कि वे इस मुश्किल समय में आपदा पीड़ितों के साथ खड़े हों। बुटोला ने हिमाचल प्रदेश सरकार की तर्ज पर उत्तराखंड सरकार से भी अपील की है कि विधायक, मंत्री और मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में अपने दो महीने का वेतन दें।

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज