आजादी के 75 साल बाद घेस घाटी में बजने लगी मोबाइल की घंटियां

0
325

थराली (संवाददाता- मोहन गिरी): चमोली जिले के देवाल विकासखंड का दूरस्थ घेस गांव जहां आजादी के 75 साल बाद भी ग्रामीण संचार सुविधाओं से महरूम थे लेकिन अब देवाल के ब्लॉक प्रमुख दर्शन दानू के अथक प्रयासों से घेस ही नहीं बल्कि पड़ोसी गांव हिमनी में भी मोबाइल टावर लगने से यहां मोबाइल फोन घनघनाने लगे हैं और अब ग्रामीण दूर परदेशों में रोजगार के लिए गए अपने परिजनों से मोबाइल और इंटरनेट की दुनिया से जुड़कर सीधा संवाद कर पा रहे हैं।

ghes gaon

आपको बता दें कि घेस गांव में संचार जैसी सुविधा न होने पर पिछली सरकार में खुद तत्कालीन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इंटरनेट से घेस को जोड़ने के लिए वाई फाई चौपाल तकनीक के जरिये घेस को देश और दुनिया से जोड़ने की कवायद शुरू की थी जिसके बाद देवाल के ब्लॉक प्रमुख ने घेस में मोबाइल टावर लगवाने के लिए आगे बढ़कर प्रयास शुरू किए और आखिरकार घेस और हिमनी गांव में मोबाइल टावर बनने से घेस भी अब देश और दुनियां से 4 g कनेक्टिविटी से जुड़ गया।

घेस और हिमनी के ग्रामीणों ने मोबाइल संचार सेवाओं से जुड़ने पर देवाल प्रमुख दर्शन दानू का स्वागत करते हुए आभार व्यक्त किया। वहीं घेस गांव में सम्मान कार्यक्रम के दौरान उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने भी ब्लॉक प्रमुख देवाल दर्शन दानू को टेलीफोन कर घेस के ग्रामीणों से मोबाइल के जरिये बात की और संचार सुविधाओं से जुड़ने की बधाई दी, कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने घेस से नागाड, हिमनी से दोलाम और बग्जी ट्रेक का उद्घाटन खुद घेस पहुंचकर करने का वादा भी घेसवासियों से किया। वहीं घेस के ग्रामीणों ने भी संचार सुविधा से जुड़ने पर ब्लॉक प्रमुख देवाल का धन्यवाद ज्ञापित किया।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here