नई दिल्ली, ब्यूरो। देश-दुनिया में कई बार ऐसे मामले सामने आते हैं जिन पर यकीन करना असंभव होता है, लेकिन होता सौ आने सच। एक ऐसा ही हैरान करने वाला मामला अमेरिका के एक अस्पताल में सामने आया है। यह मामला अजीबोगरीब होने के साथ ही एक संयोगवश ही हुआ है। न किसी ने प्लान किया न कुछ लेकिन एक ही अस्पताल की एक ही डिपार्टमेंट की 10 नर्स और एक डाॅक्टर प्रेग्नेंट हो गई हैं। इससे हर कोई हैरान है और कई नर्स और डाॅक्टर तो यहां का पानी में कुछ मिले होने की बात भी कह रही हैं और अस्पताल में पानी पीने से भी कतरा रही हैं। वहीं, अस्पताल के प्रबंधक और मालिक इन सबसे इनकार कर रहे हैं। उनका कहना है कि यह दुनिया में पहली बार हो रहा है जब एक ही साथ काम करने वाली महिलाएं एक साथ गर्भवती हुई हैं।

दरअसल, एक हॉस्पिटल की 10 नर्स और एक डाॅक्टर का एक साथ प्रेग्नेंट होना भी किसी चमत्कार से कम नहीं है। सभी लोग सोच रहे हैं कि यह कोई पुरुष स्टाफ की करतूत है या फिर नर्सिंग स्टाफ की प्लानिंग है। मेडिकल प्रोफेशनल्स का एक साथ प्रेग्नेंट होना किसी संयोग से भी कम नहीं है। सभी नर्स में से दो को बच्चा एक साथ ही होने वाला है। इन 11 नर्स में 1 डॉक्टर है। इन सभी के बच्चे जुलाई से नवंबर के बीच होंगे। सोशल मीडिया पर तरह-तरह के मजाकिया कमेंट किये जा रहे हैं। कोई कह रहा है कि पानी में कुछ मिला हुआ था क्या।

बता दें कि अमेरिका में मिजूरी राज्य के लिबर्टी हॉस्पिटल का यह मामला है। इस अस्पताल की 10 नर्स और 1 डॉक्टर एक साथ प्रेग्नेंट होने से लोग हैरान हैं। सभी नर्सें इसी साल अपने बच्चों को जन्म देंगी। इस मामले की सबसे खास बात तो ये है कि ऐसा किसी प्लानिंग के तहत नहीं किया है। यह एक संयोग मात्र ही है। पूरा स्टाफ ऑब्सटेट्रिक्स, लेबर और डिलीवरी डिपार्टमेंट में तैनात है।

गुड मार्निंग अमेरिका से बातचीत में 29 साल की हन्ना मिलर ने बताया था कि यहां बहुत ऐसी नर्स हैं जो कहते हैं कि इस हॉस्पिटल का पानी नहीं पीएंगे। एक रात एक नर्स तो अपना बोतल लेकर आई थी और जिसके बाद मैं उसका मजाक उड़ा रही थी। दूसरे बच्चे की डिलीवरी का इंतजार कर रहीं डॉ. एन्ना गोरमैन ने कहा- मैं मानती हूं कि यह बहुत यूनिक है क्योंकि सभी लोग एक ही यूनिट के हैं। इंडिया में अगर ऐसा कोई मामला आता है तो जांच बैठ जाती है। चाहे नर्स इसको संयोग ही करार देती रहे।

दरअसल, फोक्स 4 केसी से बातचीत में डायरेक्टर निकी कोलिंग ने कहा कि एक साथ 10 नर्स और 1 महिला डॉक्टर का प्रेग्नेंट होने का यह पहला मामला है। लेबर और डिलीवरी नर्स केटी बेस्टजेन की सबसे पहले डिलीवरी होगी। इसके लिए 20 जुलाई 2022 की डेट दी गई है। जबकि सबसे आखिर में नर्स थेरेस बायरम की डिलीवरी होगी। इसकी डेट नवंबर की दी गई है।