/ Oct 15, 2024

News Elementor

RECENT NEWS

HYUNDAI IPO के प्रति शुरुआती उत्साह दिखा फीका, घटकर इतना हुआ GMP

HYUNDAI IPO: हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) ने हाल ही में अपना आईपीओ जारी किया है, जो अब तक का सबसे बड़ा आईपीओ बन गया है। इस आईपीओ के जरिए कंपनी 27,870.16 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रही है। यह आईपीओ 15 अक्टूबर से 17 अक्टूबर 2024 तक निवेश के लिए खुला रहेगा, यानी निवेशकों के पास तीन दिन का समय है इस अवसर का लाभ उठाने का। हुंडई के इस आईपीओ का प्राइस बैंड 1,865 रुपये से 1,960 रुपये प्रति शेयर रखा गया है। इसके लॉट साइज में सात शेयर होंगे, जिसका मतलब है कि रिटेल निवेशकों को कम से कम 13,720 रुपये का निवेश करना होगा।

HYUNDAI IPO
HYUNDAI IPO

HYUNDAI IPO ने एकर निवेशकों से जुटाए इतने रुपए

कंपनी के शेयर 22 अक्टूबर 2024 को बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध होने की उम्मीद है। इस आईपीओ को लेकर हुंडई ने पहले ही एंकर निवेशकों से 8,315 करोड़ रुपये जुटा लिए हैं। इन एंकर निवेशकों में सिंगापुर सरकार का सॉवरेन वेल्थ फंड (GIC), न्यू वर्ल्ड फंड, और फिडेलिटी जैसी बड़ी अंतरराष्ट्रीय संस्थाएं शामिल हैं। इसके अलावा, 21 घरेलू म्यूचुअल फंड्स जैसे ICICI प्रूडेंशियल, SBI और HDFC म्यूचुअल फंड्स ने भी इसमें हिस्सेदारी ली है, जो निवेशकों के बीच इस आईपीओ की मजबूत पकड़ का संकेत देता है।

HYUNDAI IPO
HYUNDAI IPO

आईपीओ के प्रति शुरुआती उत्साह थोड़ा कम

हालांकि, इस आईपीओ के प्रति शुरुआती उत्साह थोड़ा कम देखा जा रहा है। हुंडई के शेयरों का ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) पहले जहां 1200 रुपये के करीब था, अब वह घटकर लगभग 50 रुपये रह गया है। इसका मतलब यह है कि शुरुआती उम्मीदों के मुकाबले निवेशकों की धारणा थोड़ी कमजोर हुई है। सितंबर के अंत से लेकर अब तक हुंडई के आईपीओ का GMP लगभग 90% गिर चुका है, जो इस उत्साह में कमी का संकेत देता है।

नोट: यह जानकारी सामान्य जानकारी के लिए है और किसी भी तरह के निवेश की सलाह नहीं है। निवेश करने से पहले अपने वित्तीय सलाहकार से संपर्क करें।

ये भी पढिए-

STOCK MARKET LIVE UPDATES
STOCK MARKET LIVE UPDATES

आज शेयर बाजार में मेटल और ऑटो सेक्टर के शेयरों में मुनाफावसूली के संकेत!

देश दुनिया से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज

RECENT POSTS

CATEGORIES

Sports

Entertainment

Share Market

All Rights Reserved with Masterstroke Media Private Limited.