/ Sep 18, 2024

News Elementor

RECENT NEWS

अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के मैच में शारजाह स्टेडियम में बना ये कीर्तिमान

SOUTH AFRICA VS AFGHANISTAN: संयुक्त अरब अमीरात के शारजाह में स्थित शारजाह क्रिकेट स्टेडियम ने अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी मैच में एक ऐतिहासिक पड़ाव छू लिया है। अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच के साथ यह स्टेडियम अपने 250वें वनडे मैच का गवाह बन गया है। बता दें कि अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका सीरीज के सभी तीनों मैच इसी शारजाह स्टेडियम में खेलेंगे। इस साल मार्च में इस स्टेडियम में आखिरी बार 50 ओवर का मैच खेला गया था।

SOUTH AFRICA VS AFGHANISTAN
SOUTH AFRICA VS AFGHANISTAN

SOUTH AFRICA VS AFGHANISTAN: 1984 में हुआ था पहला मैच 

1984 में अपने पहले वनडे मैच की मेजबानी करने वाले इस प्रतिष्ठित स्टेडियम ने खेल के कई यादगार पलों का गवाह बना है, जिसमें 1998 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिग्गज सचिन तेंदुलकर की “डेजर्ट स्टॉर्म” पारी भी शामिल है। इसके अलावा शारजाह क्रिकेट स्टेडियम वर्षों से कई टीमों और टूर्नामेंटों का तटस्थ मेजबान रहा है। हालांकि, इस स्टेडियम ने अब तक केवल आठ वनडे मैचों में ही संयुक्त अरब अमीरात के घरेलू मैचों में मेजबानी की है, जिसमें पहला मैच 1994 में खेला गया था। दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान सहित अन्य टीमों ने भी इस प्रतिष्ठित स्टेडियम में कई मैच खेले हैं।

ये भी पढिए-

Kamindu Mendis

sl vs new zealand test : कमिंडु मेंडिस मजबूती से खड़े रहे फिर भी न्यूजीलैंड ने बढ़त बनाई

शारजाह क्रिकेट स्टेडियम के नाम एक अनोखा रिकॉर्ड भी है, यह दुनिया का इकलौता ऐसा मैदान है जिसकी राष्ट्रीय क्रिकेट टीम टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलती है। सबसे पहले साल 2002 में शारजाह में पाकिस्तान ने सुरक्षा कारणों से यहाँ चार टेस्ट मैच खेले थे। शारजाह को पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों और पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच दो टेस्ट मैचों की मेजबानी के लिए चुना गया था। इसके अलावा, नवंबर 2011 में श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच तीसरा टेस्ट मैच भी शारजाह में खेला गया था।(SOUTH AFRICA VS AFGHANISTAN)

 

देश दुनिया से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज

RECENT POSTS

CATEGORIES

Sports

Entertainment

Share Market

All Rights Reserved with Masterstroke Media Private Limited.