/ Sep 18, 2024

News Elementor

RECENT NEWS

sl vs new zealand test : कमिंडु मेंडिस मजबूती से खड़े रहे फिर भी न्यूजीलैंड ने बढ़त बनाई

कमिंडु मेंडिस (Kamindu Mendis) श्रीलंका के उभरते हुए स्टार बल्लेबाज बनकर सामने आ रहे हैं, जिन्होंने अपने सातवें टेस्ट मैच में चौथा शतक पूरा किया है। टेस्ट क्रिकेट में उनका शानदार सफर जारी है, और वह श्रीलंका के लिए एक उज्ज्वल संभावना बन गए हैं। गॉल क्रिकेट क्लब में श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट के पहले दिन मेंडिस ने आक्रामक लेकिन अनुशासित खेल का बेहतरीन प्रदर्शन किया।

उन्होंने 145 गेंदों में तीन अंकों का आंकड़ा छुआ, अपना हेलमेट उतारा, बल्ला उठाया और दर्शकों की तालियों का आनंद लिया। 25 वर्षीय मेंडिस (Kamindu Mendis) सबसे तेजी से चार शतक बनाने वाले श्रीलंकाई बल्लेबाज बन गए, जिन्होंने यह उपलब्धि 11 पारियों में हासिल की।

मेंडिस 25वें ओवर में मैदान पर आए, जब एंजेलो मैथ्यूज अपनी अंगुली में चोट लगने के बाद बाहर हो गए। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया था और मेंदिस के मैदान पर आने तक स्कोर 69/2 था। न्यूजीलैंड के गेंदबाज पहले सत्र में शानदार थे, विल ओ’रूरके ने शुरुआती स्विंग और सीम मूवमेंट से ओपनरों को आउट कर दिया।

Kamindu Mendis
Kamindu Mendis

Kamindu Mendis की उन्नति

श्रीलंका को संवारने की कोशिश के बावजूद, चांदीमल 30 रन बनाकर आउट हो गए। Kamindu Mendis को कप्तान धनंजय डी सिल्वा से भी अच्छा समर्थन नहीं मिला, जिन्होंने सिर्फ 11 रन बनाए। मैथ्यूज चोट ठीक होने के बाद वापस आए और दोनों ने मिलकर रन बनाना शुरू किया।

Kamindu Mendis ने 73 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके साथ ही, उन्होंने अपने सात टेस्ट मैचों में से हर एक में 50 या उससे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड बना लिया है। वह पाकिस्तान के सऊद शकील के साथ सबसे ज्यादा लगातार टेस्ट मैचों में 50 या उससे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड साझा करते हैं, जो उनकी बड़ी क्षमता को दिखाता है। हालांकि बल्लेबाजी आसान नहीं थी, कमिंडू (Kamindu Mendis) ने शानदार संघर्ष किया क्योंकि स्पिनरों ने काफी टर्न और बाउंस पाया।

गाले के स्पिनिंग ट्रैक पर, मेंदिस ने रिवर्स स्वीप और पिच पर आगे बढ़कर स्पिनरों का सामना किया। उन्होंने खराब गेंदों का पूरा फायदा उठाया और मैथ्यूज और मेंदिस ने 128 गेंदों में 72 रन की साझेदारी की।

कुसल और कमिंडू (Kamindu Mendis) के ‘मेंदिस डुओ’ ने स्कोरिंग रेट को नियंत्रण में रखा और एक शतक की साझेदारी की। यह कमिंडू का घर में पहला शतक था, जबकि उन्होंने 2022 में टेस्ट डेब्यू किया था।

Kamindu Mendis

इसके बाद लगभग दो साल तक वह टेस्ट टीम में नहीं थे, लेकिन जब इस साल की शुरुआत में बांग्लादेश के खिलाफ लौटे, तो उन्होंने सिलहट टेस्ट में 102 और 164 रन बनाए। इसके बाद चट्टोग्राम टेस्ट में नाबाद 92 रन बनाए। इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने 2, 113, 74, 4, और 64 रन बनाए। कमिंडू मेंदिस ने 24 अगस्त, शनिवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन शानदार शतक लगाया।

देश दुनिया से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज

RECENT POSTS

CATEGORIES

Sports

Entertainment

Share Market

All Rights Reserved with Masterstroke Media Private Limited.