पहाड़ी से अचानक गिरा मलबा, पोकलैंड मशीन दबी; बाल-बाल बचा ऑपरेटर

0
203

बड़कोट/उत्तरकाशी, ब्यूरो। यमुनोत्री हाईवे चौड़ीकरण के दौरान आज सुबह एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। चौड़ीकरण कार्य में लगी जेसीबी पोकलैंड मशीन के ऊपर अचानक मलबा और पत्थर गिर गए जिससे मशीन ऑपरेटर बाल-बाल बच गया। मशीन अभी भी मलबे में ही फंसी हुई है। दूसरी मशीन की मदद से इसे बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है।

आपको बता दें कि यमुनोत्री हाईवे पर ऑलवेदर सड़क परियोजना के तहत पोल गांव से पालीगाड़ तक चौड़ीकरण कार्य चल रहा है। यहां पहले से ही बने डेंजर जोन के कारण यमुनोत्री इलाके के गीठ और ओजरी पट्टी के लिए बस सेवा भी एक माह से ठप पड़ी हुई है। आज सुबह यमुनोत्री हाईवे पर एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। रोड चौड़ीकरण के दौरान पहाड़ी से अचानक मलबा आने से पोकलैंड मशीन चपेट में आ गई। हालांकि ऑपरेटर की जान बाल-बाल बच गई।

pokland dabi

ऐसा नहीं है कि ऑलवेदर रोड के कामों में पहली बार ऐसा हादसा सामने आ रहा है। पहले भी कई डेंजर जोन और अन्य सड़कों के चौड़ीकरण में भी अक्सर ऐसे हादसे देखने को मिलते हैं। उत्तराखंड में ऑलवेदर रोड के नाम पर रोड़ें चैड़ी तो जरूर हो रही हैं, लेकिन आस-पास के चट्टान और पहाड़ियां इससे खोखली होती जा रही हैं। ऐसे में बरसात आने पर इन इलाकों में भूस्खलन और पहाड़ियों के दरकना आम बात हो चुकी है। साथ ही आॅलवेदर की बजाय कुछ वेदर में ही इन इलाकों में सड़क से यातायात संभव हो पा रहा है।