हैवानियत…पहले पिलाई शराब फिर रस्सी से घोंटा गला और कुल्हाड़ी से काट खेत में दफनाया

0
301

रुद्रपुर में एक और हत्या का खुलासा, 28 फरवरी से गायब था युवक, तीन आरोपियों की तलाश अभी भी जारी

रुद्रपुर/देहरादून, ब्यूरो। उत्तराखंड के तराई क्षेत्र में आए दिन हत्या, बलात्कार, लूट, फायरिंग जैसी तमाम वारदातें सामने आती रही हैं। अब पुलिस ने 28 फरवरी से लापता एक युवक की हत्या का खुलासा किया है। पुलिस ने विगत देर शाम गिरफ्तार आरोपी से सख्ती से पूछताछ की तो उसने हत्या की बात कबूल की। आरोपी ने ट्रांजिट कैंप से लापता युवक की हत्या कर शव बिलासपुर नई बस्ती में एक खेत में दफना दिया था। इस मामले में पुलिस ने हत्या के मुख्य षड़यंत्रकारी को गिरफ्तार कर लिया है, साथ ही उसकी निशानदेही पर शव बरामद कर लिया है। पुलिस ने शव को निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक हत्या में संलिप्त तीन हत्यारोपितों की तलाश की जा रही है, इसके लिए पुलिस टीम लगी हुई है। हत्या की मूल वजह पुरानी रंजिश बताई जा रही है।

थानाध्यक्ष ट्रांजिट कैँप सुंदरम शर्मा ने बताया कि हत्यारोपित रोहित की निशानदेही पर सोमवार तड़के एसआई विजय सिंह, एसआई धीरज टम्टा, एसआई मनोज कुमार पुलिस कर्मियों के साथ बिलासपुर, नई बस्ती गए और खेत में दफन शव बरामद किया। बताया कि चारों हत्यारोपितों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है। फरार तीन आरोपितों की तलाश की जा रही है, जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

YOU MAY ALSO LIKE

आपको बता दें कि ट्रांजिट कैंप, राजा कालोनी निवासी अमित (25) पुत्र अशर्फी लाल 28 फरवरी को गायब हो गया था। काफी तलाशने के बाद उसकी मां मोहन देई ने थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई। मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस अमित की तलाश में जुट गई। जगह-जगह लगे सीसीटीवी कैमरे के साथ ही लोगों से भी पूछताछ की। पुलिस को सीसीटीवी फुटेज में अमित बुलेट सवार युवक के साथ जाते हुए दिखाई दिया। परिजनाओं और अन्य लोगों से पूछताछ में पता चला कि बुलेट चालक जीम मेडिकल स्टोर गली, ट्रांजिट कैंप निवासी रोहित सरकार पुत्र विजय सरकार है। पुलिस ने जाल बिछाकर आरोपी को कल शाम को गिरफ्तार किया और सख्ती से पूछताछ की। इस दौरान रोहित ने अमित की हत्या की बात कबूली। बताया कि अमित से वह रंजिश रखता था। उसने उसकी पत्नी के सामने गालीगलौज की, जिसके बाद उसने उसकी हत्या की योजना बनाई। इसके लिए उसने अपने खानपुर, नई बस्ती, बिलासपुर, रामपुर निवासी दोस्त प्रकाश पुत्र कश्मीर सिंह के साथ ही वहीं के ही नन्दू पुत्र सालेग्राम और गोविंद की मदद ली। बताया कि 28 फरवरी को वह अमित को अपने साथ बिलासपुर नई बस्ती ले गया। जहां उन्होंने अमित के साथ शराब पी। बाद में उसका नायलॉन की रस्सी से गला घोंटा और फिर कुल्हाड़ी से कई वार कर हत्या कर दी। इसके बाद प्रकाश के घर से 300 मीटर दूर खेत में उसकी लाश दबा दी।