गबन का ये मामला क्यों लगातार बना हुआ है सुर्खियों में?

0
196

टिहरी (संवाददाता- बलवंत रावत): नरेंद्रनगर ट्रेजरी में हुए गबन के मामले में दो और अभियुक्त पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। इनको मिलाकर अब तक सात अभियुक्त गबन के मामले में गिरफ्तार कर सुसंगत धाराओं में जेल भेजे जा चुके हैं, जबकि 5 की तलाश अभी जारी है। नरेंद्रनगर ट्रेजरी में गबन के मामले में पुलिस ने 12 अभियुक्तों के शामिल होने की बात बताई है। एसएसपी नवनीत सिंह भुल्लर ने बताया कि पुलिस द्वारा पांच अन्य अभियुक्तों की तलाश जारी है, उन्हें भी जल्द पकड़ लिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि नरेंद्र नगर ट्रेजरी में 2 करोड़ 48 लाख 46 हजार से अधिक का गबन हुआ है। नरेन्द्रनगर से पहले नई टिहरी की ट्रेजरी में 2 करोड़ 42 लाख के गबन का मामला प्रकाश में आया था। दोनों कोषागारों में गबन की घटनाओं को अंजाम देने में कोषागार में कार्यरत अधिकारी और कर्मचारी भी शामिल हैं।

दोनों कोषागारों की गबन की ये शर्मसार कर देने वाली घटनाएं आए दिन सुर्खियों मे बनी हुई है और बनना लाजमी भी हैं, चूंकि कोषागार जैसे अहं विभाग में कार्यरत अधिकारी/कर्मचारी की मिलीभगत से जब गबन की ऐसी घटनाओं को अंजाम दिया जाता रहेगा, तो क्या लोगों का विश्वास कोषागार के प्रति कम नहीं होता चला जाएगा।

लोगों ने इन घटनाओं को अंजाम देने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग की है, ताकि भविष्य में विभाग का कोई अधिकारी/ कर्मचारी ऐसी घटनाओं को अंजाम देने का साहस न कर सके।

https://devbhoominews.com Follow us on Facebook at https://www.facebook.com/devbhoominew…. Don’t forget to subscribe to our channel https://www.youtube.com/channel/UCNWx