Home देहरादून प्रधानमंत्री मोदी ने आज उत्तराखंड को दी ये बड़ी सौगात

प्रधानमंत्री मोदी ने आज उत्तराखंड को दी ये बड़ी सौगात

0

Uttarakhand Devbhoomi Desk: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज उत्तराखंड को फिर एक बड़ी सौगात दी है। अब दिल्ली और देहरादून के बीच का (Vande Bharat) सफर और भी आसान हो जायेगा। बता दें कि पीएम मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देहरादून से दिल्ली के लिए पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। इस ट्रेन से दिल्ली और देहरादून के बीच का सफर अब 4.45 घंटे में पूरा होगा।

वहीं इसके बाद पीएम मोदी ने (Vande Bharat) अपने संबोधन में कहा कि अब उत्तराखंड का भविष्य बदलने जा रही है। वंदे भारत ट्रेन शुरू होने से यात्रियों को बहुत लाभ होगा। उत्तराखंड आज जिस तरह से विकास के अभियान को आगे बढ़ा रहा है वो बहुत सराहनीय है। मेरा विश्वास है कि ये देवभूमि आने वाले समय में पूरे विश्व की आध्यात्मिक चेतना के आकर्षण का केंद्र बनेगी। इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें:
Uttarakhand Weather Update
पहाड़ से लेकर मैदान तक बारिश जारी, कहीं राहत तो कहीं आफत

Vande Bharat: इन रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी ट्रेन

यह ट्रेन बुधवार को छोड़कर सप्ताह में छह (Vande Bharat) दिन चलेगी। इस दौरान केवल पांच स्टॉपेज ही होंगे। इनमें हरिद्वार, रुड़की, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर और मेरठ शामिल हैं। और यह ट्रेन आनंद विहार तक ही जाएगी।

यह होगा शेड्यूल

देहरादून से 7.00 बजे चलेगी और आनंद विहार 11.45 बजे पहुँचेगी। जबकि आनंद विहार से शाम 5.20 बजे चलेगी और देहरादून रात 10.35 बजे पहुँचेगी।

ये भी पढ़ें:
छात्रों का इंतजार खत्‍म, घोषित हुआ उत्तराखंड बोर्ड का रिजल्ट

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com

Exit mobile version