Home काम की खबर उत्तराखंड में मौसम बना मुसीबत, आंधी-बारिश से हुआ जान माल का नुकसान

उत्तराखंड में मौसम बना मुसीबत, आंधी-बारिश से हुआ जान माल का नुकसान

0

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड में बीते मंगलवार को मौसम ने कई जगहों पर अपना कहर बरपाया है। विभिन्न स्थानों से (Uttrakhand weather) भारी बारिश, आंधी तूफान चलें और आकाशीय बिजली गिरने की खबरें आई हैं। इसके अलावा कई जगहों पर तेज हवाओं के कारण पेड़ भी उखड़ गए हैं। जहाँ- तहाँ पेड़ गिरने के कारण कई जगहों से जान माल के नुकसान होने की भी खबरें मिल रहीं हैं।

ज्वालापुर में एक पीपल का पेड़ आंधी और तेज हवाओं के कारण गिर गया जिसकी (Uttrakhand weather) चपेट में आकर कई लोग उसके नीचे दब गए। इनमें से तीन को किसी तरह से निकाल कर अस्पताल पहुंचाया गया जबकि 10 वर्ष के एक बालक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। पंतद्वीप में एक सोनीपत के निवासी योगेश (35 वर्ष) की पेड़ गिरने के कारण मृत्यु हो गई।

ये भी पढ़ें:
Chardham yatra update
चारधाम यात्रा पर मौसम की मार, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Uttrakhand weather: बारिश से हुई ये दिक्कतें

प्रदेश की राजधानी ने भी मंगलवार को मौसम की मार झेली। भले ही बारिश के कारण गर्मी से (Uttrakhand weather) थोड़ी मिलती हुई दिखाई दी लेकिन तेज हवाओं और आंधी के साथ आई बारिश ने जन जीवन को अस्त व्यस्त कर दिया।

बारिश और आंधी तूफान के बीच कई जगहों पर यातायात, बिजली और अन्य सुविधाएं बाधित रहीं। देहरादून में कैंट रोड पर पेड़ गिरने के कारण ट्रैफिक बहुत देर तक प्रभावित हुआ। इसके अलावा कई स्थानों पर बिजली भी बंद रही।

बताया जा रहा है कि उत्तराखंड में मौसम को लेकर मौसम विभाग ने 26 मई तक बारिश का अलर्ट घोषित किया है। साथ ही साथ स्थानों पर 70 से 80 किलोमीटर प्रति घंटे की तेजी से हवाएं चलने, आकाशीय बिजली चमकने की आशंका जताई है। इस दौरान लोगों से सुरक्षित स्थानों पर रहने की अपील की गई है।

ये भी पढ़ें:
ऑस्ट्रेलिया में उत्तराखंड की जय-जयकार! सिडनी पहुंचे पीएम मोदी तो गढ़वाली कार्यक्रमों से हुआ स्‍वागत

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com

Exit mobile version