बारिश के बाद अब अगले 24 घंटे में उत्तराखंड के इन जिलों में बर्फबारी के आसार

0
399

उत्तराखंड के इन जिलों में बर्फबारी के आसार

अ‍रुण सैनी :  उत्तराखंड में (uttarakhand weather update) बीते एक सप्ताह से लगातार हो रही बारिश से लोगों का जीवन काफी अस्त – वयस्त रहा हे। पहाड़ी इलाकों में भुस्खलन से रास्ते बाधित हो गए जिससे वहां रहने वाले लोगों और यात्रियों को काफी परेशानियां झेलनी पड़ रही हे। वहीं बारिश रूकने के बाद अब बर्फबारी की मार पड़ने वाली है।

यें रहने वाला है अगले 24 घंटे मौसम का हाल

मौसम विभाग (uttarakhand weather update) की ओर से उत्तरकाशी, रूद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में पैतीस सौ मीटर या उससे अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर अगले 24 घंटे के भीतर हल्की से मध्यम बर्फबारी की संभावना जताई जा रही है। मौसम वैज्ञानिकों ने मध्य हिमालयी क्षेत्रों में कहीं-कहीं तेज गर्जना के साथ बिजली गिरने, ओलावृष्टि के साथ ही तेज बौछारों की आशंका भी जताई है।

uttarakhand weather update

uttarakhand weather update : इन जगहों पर देखने को मिलेगी बर्फबारी

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह के मुताबिक अगले 24 घंटे में (uttarakhand weather update) उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ के ऊंचाई वाले स्थानों पर हल्की से मध्यम बर्फबारी होने की संभावना है वहीं दूसरी ओर अगले 48 घंटे में राज्य के पर्वतीय इलाकों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है।

uttarakhand weather update today

साथ ही उन्होंने कहा कि बंगाल की खाड़ी से आ रही नम हवाओं और पश्चिमी विक्षोभ के चलते पिछले एक सप्ताह से मैदान से लेकर पहाड़ तक ज्यादातर इलाकों में हल्की और मध्यम से लेकर भारी बारिश देखने को मिली है। लेकिन अब बंगाल की खाड़ी से आ रही नम हवाएं कमजोर पड़ी हैं वहीं पश्चिमी विक्षोभ भी उत्तर पश्चिमी भारत से तेजी से आगे खिसक रहा है। ऐसे में वातावरण में नमी होने की वजह से उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी का दौर शुरू होने वाला है।

बीजेपी विधायक बंशीधर भगत के फिर बिगड़े बोल, इस बार देवी-देवताओं पर की अजीबोगरीब बातें, देखें वीडियो