Home काम की खबर फिर बदलेगा उत्तराखंड का मौसम, इन जिलों में आज बारिश-बर्फबारी की संभावना

फिर बदलेगा उत्तराखंड का मौसम, इन जिलों में आज बारिश-बर्फबारी की संभावना

0

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड में मौसम का रंग पल-पल बदल रहा है। जहां पिछले कुछ दिनों से प्रदेश के मैदानी इलाकों (Uttarakhand Weather news) में मौसम शुष्क बना हुआ था तो वहीं पहाड़ी इलाकों में कहीं कहीं बारिश हो रही थी। इसी दौरान आज भी पहाड़ी इलाकों में बारिश का दौर जारी रहेगा। इसके लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, आज राज्य के अधिकांश स्थानों में बारिश-बर्फबारी हो सकती है।

ये भी पढ़ें:
CM Dhami in Ramnagar
रामनगर दौरे पर पहुंचे सीएम धामी ने दी कई योजनाओं को सौगात

Uttarakhand Weather news: मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

बताया जा रहा है कि 3200 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में (Uttarakhand Weather news) बर्फबारी होने की संभावना है, इसी को देखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ जिलों में बारिश की संभावना है। तो वहीं 3200 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की। इससे तापमान में गिरावट आने की भी संभावना जताई गई है।

ये भी पढ़ें:
फिर डराने लगी कोरोना की रफ्तार, बीते 24 घंटे में सामने आये इतने नए मामले

उधर, उच्च हिमालयी क्षेत्रों में पिछले कई दिनों से बर्फबारी जारी है। जिसके चलते अभी तक भीषण ठंड का अहसास हो रहा है। मौसम विभाग का कहना है कि बारिश के दौरान कहीं-कहीं ओलावृष्टि भी हो सकती है। जिससे बागवानी और खड़ी फसलों को नुकसान पहुंचा सकता है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com

Exit mobile version