उत्तराखंड STF की सबसे बड़ी कार्रवाई, इस गैंगस्टर की 153 करोड़ की सम्पत्ति कुर्क

0
275
devbhoomi

उत्तराखण्ड पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई

देहरादून, ब्यूरो। उत्तराखंड पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने गैंगस्टर एक्ट लागू करने के बाद अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है। गैंगस्टर और विवादित प्रोपर्टी डीलर यशपाल तोमर से जुड़ी 153 करोड़ से अधिक की चल-अचल संपत्ति कुर्क कर दी है। गैंगस्टर यशपाल की बुलेटप्रूफ फाॅच्र्यूनर समेत चल-अचल सारी संपत्ति कुर्क कर दी है।

devbhoomi

उत्तराखंड एसटीएफ ने गैंगस्टर यशपाल तोमर के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। विवादित प्रापर्टी डीलर यशपाल तोमर से जुड़ी डेढ़ सौ करोड़ की संपत्ति कुर्क कर ली गई है। एसटीएफ उत्तराखंड की राज्य गठन उपरांत गैंगस्टर अधिनियम 1986 के अंतर्गत अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की गई है। एक सौ त्रिपन करोड़ की चल-अचल सम्पत्ति की कुर्की के आदेश जारी हो चुके हैं। एस.टी.एफ. उत्तराखंड ने गैंगस्टर यशपाल तोमर की एक सौ तिरेपन करोड़ उनतीस लाख बत्तीस हजार आठ सौ बाइस (1532932822) की अचल व चल संपत्ति जिसमें लक्जरी वाहन में बुलेटप्रूफ फॉर्च्यूनर आदि को जिला मजिस्ट्रेट हरिद्वार के विधिवत आदेश से कुर्क कराया।

एसटीएफ ने कुछ माह पूर्व वेस्ट यूपी के रहने वाले यशपाल तोमर को गिरफ्तार किया था। इसके बाद उसके खिलाफ गैंगेस्टर की कार्रवाई की गई थी। उत्तराखंड के हरिद्वार स्थित ज्वालापुर और कनखल थाने में जमीनों से जुड़े दो अलग-अलग मुकदमे यशपाल तोमर के खिलाफ दर्ज हैं। उस पर जमीनों पर कब्जे और खरीद-फरोख्त में हेराफेरी के भी आरोप हैं। एसटीएफ की इस कार्रवाई से अपराधियों में खौफ है।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here