उत्तराखण्ड में न्यू ईयर जश्न पड़ा फीका, जानिए क्या है वजह?

0
132

देहरादून ब्यूरो। देशभर में कोरोना के मामले तेज़ी से बढ़ते दिखाई दे रहे हैं। एसे में न्यू इयर का जश्न फीका पड़ता दिखाई दे रहा है। आपको बताते हैं कि एसा क्यूों कहा जा रहा है। दरअसल न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए लोगों ने मसूरी और देहरादून के होटलों में एडवांस बुकिंग कराई हुई थी मगर अब बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए पर्यटक होटलों की बुकिंग को कैंसल करा रहे हैं। एक बार फिर कोरोना से देशभर में दहशत का माहौल बनने लगा है। इस दहशत का असर पर्यटन व्यवसाय पर पड़ता दिखाई दे रहा है। तीन दिन में करीबन 25 प्रतिशत बुकिंग रद्द हो चुकी हैं। इससे कारोबारियों को नव वर्ष की शुरुआत फीकी रहने की चिंता सता रही है।

न्यू ईयर के जश्न के लिए एक हफ्ते पहले ही मसूरी के होटल लगभग पैक हो चुके थे। देहरादून, धनोल्टी और चकराता में भी करीबन 70 फीसद से अधिक बुकिंग हो चुकी थी, लेकिन देश में कोरोना के मामले बढ़ने के साथ ही पर्यटकों ने एडवांस बुकिंग रद्द करानी शुरू कर दी है। होटल एसोसिएशन मसूरी के अनुसार बुकिंग रद्द कराने वाले पर्यटकों की संख्या रोजाना बढ़ रही है। शहर में होटल, गेस्ट हाउस और लॉज की कुल संख्या 350 के करीब है। इनमें आठ हजार कमरे और 25 हजार पर्यटकों के ठहरने की क्षमता है।

कोरोना के चलते बीते वर्ष कारोबार ठंडा था मगर इस वर्ष बुकिंग उम्मीद के मुताबिक मिलने से  कारोबारियों को अच्छी खासी उछाल की उम्मीद थी, लेकिन अब लगातार बुकिंग रद्द होने से कारोबारी चिंता में नज़र आ रहे हैं।

https://devbhoominews.com Follow us on Facebook at https://www.facebook.com/devbhoominew…. Don’t forget to subscribe to our channel https://www.youtube.com/devbhoominews