Home काम की खबर आज से बिजली-पानी और दवा समेत कई दरों में होंगे बदलाव

आज से बिजली-पानी और दवा समेत कई दरों में होंगे बदलाव

0

Uttarakhand Devbhoomi Desk: नए वित्त वर्ष की शुरुआत के साथ आज से आयकर समेत कई जरूरी बदलाव हो गये हैं। जो आम लोगों (Uttarakhand latest news) को प्रभावित करेंगे। बताया जा रहा है कि उत्तराखंड राज्य के बीपीएल उपभोक्ताओं की बिजली दरों में 10 पैसे प्रति यूनिट की बढ़ोतरी की गई है। बता दें कि इस दौरान फिक्स चार्ज में कोई बदलाव नहीं किया गया है। लेकिन आयोग ने घरेलू उपभोक्ताओं के लिए भी बिजली की दरें बढ़ाई हैं।

इसके अलावा दून में कूड़ा उठान के लिए यूजर चार्ज अब 50 की जगह अब 70 रुपये देना पड़ेगा। वहीं सोसायटी को 40 फ्लैट तक के लिए 2 हजार, 41 से 100 फ्लैट तक के लिए 5 हजार, और 100 से अधिक फ्लैट होने पर 10 हजार प्रतिमाह देना होगा। इसके अलावा छात्रावास वाले स्कूल-कॉलेजों को 2 हजार प्रतिमाह चुकाना होगा।

ये भी पढ़ें:
Roorkee crime news
दहेज न देने पर पति ने पहले की मारपीट और फ‍िर…

Uttarakhand latest news: टोल टैक्स भी बढ़ा

इसके अलावा दून-हरिद्वार हाईवे पर लच्छीवाला टोल टैक्स में (Uttarakhand latest news) भी बढ़ोतरी हुई है। जबकि हाउस टैक्स पर छूट मिली है। वहीं एडवांस टैक्स देने पर 25 फीसदी की छूट दी जायेगी।

उधर, नई स्क्रैप पॉलिसी के तहत 15 साल से पुराने सरकारी वाहन चलन से बाहर हो गए। अब इन्हें स्क्रैप सेंटर भेजा जाएगा। इसके अलावा बाजारों में दवाओं के दाम बढ़ गये हैं। बताया जा रहा है कि इनमें पैरासिटामोल, एंटीबायोटिक, दिल की समस्याओं की दवाएं शामिल हैं। वही पीने के पानी की दरों में भी नौ से 15 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

ये भी पढ़ें:
बेमौसम बारिश से गिरा तापमान, अगले चार दिन तक बारिश-बर्फबारी के आसार

इन सब के अलावा प्रदेश में आज से शराब सस्ती हो (Uttarakhand latest news) जायेगी। इस संबंध में डीएम को निर्देश दिए गये हैं। वहीं इस दौरान सोने की ब्रिक्री से संबंधित नियमों में भी बदलाव होने जा रहा है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com

Exit mobile version