तापमान पहुंचा 40 के पार, मौसम की मार झेल रहा है उत्तराखंड

0
272
UTTARAKHAND HOT WEATHER
UTTARAKHAND HOT WEATHER

DEVBHOOMI NEWS DESK: उत्तराखंड में इन दिनों मौसम आसमान से आग बरसा रहा है। (UTTARAKHAND HOT WEATHER) राज्य में आज कल मैदान से लेकर पहाड़ तक गर्म हवाएं परेशान कर रहें हैं। मैदानों में तो कई इलाकों में तो गर्म हवाएं झुलसा रही हैं। राजधानी देहरादून का अधिकतम तापमान साथ 40 डिग्री के पार पहुंच गया। बीते रविवार को दून का अधिकतम तापमान 40.2 डिग्री दर्ज किया गया था। वहीं हल्द्वानी में रविवार को तापमान 42.2 डिग्री सेल्सियस रहा।

UTTARAKHAND HOT WEATHER
UTTARAKHAND HOT WEATHER

भीषण गर्मी से लोग परेशान तो हैं ही साथ ही कई क्षेत्रों में बिजली नहोने से भी लोग परेशान रहे। मांग बढ़ने के कारण बढ़े लोड की वजह से कई जगहों पर विद्युत यंत्रों में दिक्कत आ रही है। पूरे राज्य में लोग गर्मी से बेहाल है। लोगों की गर्म हवाओं, धूप और उमस से तबीयत खराब हो रही है। इसके अलावा डायरिया, बुखार जबकि पानी की कमी से डिहाइड्रेशन की समस्या हो रही है। (UTTARAKHAND HOT WEATHER)

ये भी पढिए-

LATEST PITHORAGARH POCLAIN ACCIDENT
LATEST PITHORAGARH POCLAIN ACCIDENT

पिथौरागढ़ में टनकपुर-तवाघाट हाईवे पर बड़ा हादसा, पोकलैंड मशीन सहित ऑपरेटर खाई में गिरा

UTTARAKHAND HOT WEATHER:पहाड़ों में बारिश की संभावना

उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में के कुछ जगहों पर झोंकेदार हवाओं के साथ बौछार पड़ने की भी संभावना जताई जा रही है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार आज बागेश्वर, पिथौरागढ़, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, नैनीताल, चमोली, चम्पावत, टिहरी और पौड़ी जिले के कुछ इलाकों में 30 से 40 रफ्तार की तेजी से झोंकेदार हवाओं के साथ बौछार पड़ सकती है। वहीं राज्य के अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहेगा।

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज