Home अल्मोड़ा एक तरफ जंगल की आग और ऊपर से आसमान से बरस रही...

एक तरफ जंगल की आग और ऊपर से आसमान से बरस रही आग, मैदान से लेकर पहाड़ तक हालत खराब 

0
UTTARAKHAND HEAT WAVE AND FOREST FIRE

DEVBHOOMI NEWS DESK: उत्तराखंड में जंगल की आग रुकने का नाम नहीं ले रही है। वहीं दूसरी तरफ राज्य में इन दिनों इन दिनों आसमान से भी आग ही बरस (UTTARAKHAND HEAT WAVE AND FOREST FIRE)  रही है। मैदानी क्षेत्रों में भीषण गर्मी और लू के थपेड़ों ने लोगों को जीना बेहाल किया हुआ है। ज्यादातर मैदानी क्षेत्रों में तापमान 42 डिग्री से ज्यादा दर्ज किया गया। इसके अलावा पहाड़ों में भी कई स्थानों पर तापमान 40 के पार चला गया है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में भी इसी तरह के हालत बने रहेंगे।

UTTARAKHAND HEAT WAVE AND FOREST FIRE
UTTARAKHAND HEAT WAVE AND FOREST FIRE

देहरादून में तापमान 41 डिग्री, हल्द्वानी में 40 डिग्री, हरिद्वार में 43 डिग्री और रुद्रपुर में 41 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। पहाड़ों की बात करें तो धारचूला में 35 डिग्री, जोशीमठ में 27 डिग्री, नैनीताल में 31 डिग्री और पौड़ी में 31 डिग्री तापमान दर्ज किया गया।

ये भी पढ़िए-

LATEST ALMORA FIRE DEATH

अल्मोड़ा में जंगल की आगे बुझाते हुए 4 वनकर्मियों की झुलसकर मौत, 4 घायल

UTTARAKHAND HEAT WAVE AND FOREST FIRE: जंगल की आग ने लिया विकराल रूप

मौसम की मार झेल रहे मैदानी इलाकों में अब पहाड़ों की जंगल में लगी आग से पारा और भी ज्यादा बढ़ गया है। कुमाऊँ में कई इलाकों में जंगल की आग ने विकराल रूप लिया हुआ है। जंगल की आग बुझाने के लिए अब सरकार ने फिर सेना की मदद ली है, भीमताल झील से पानी लेकर सेना के MI-17 हेलीकॉप्टर के जरिए जंगलों में लगी आग को बुझाने का प्रयास किया जा रहा है।

UTTARAKHAND HEAT WAVE AND FOREST FIRE

बीते गुरुवार को अल्मोड़ा के बिनसर अभयारण्य में आग बुझाने के दौरान चार वन कर्मियों की मौत हो गई थी और चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। अब प्रशासन ने आग बुझाने के लिए सेना से मदद मांगी है। इसके अलावा सीमांत क्षेत्र जोशीमठ में भी आग लगने से प्रकृति का नुकसान हुआ है। 

देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज

Exit mobile version