कोरोना की खतरनाक रफ्तार कायम, सावधान! आज संक्रमित 2100 पार…COVID19+

0
169

देहरादून (संवाददाता): देश के साथ ही पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में भी कोरोना और ओमिक्राॅन बेकाबू होते जा रहे हैं। नए साल के पहले सप्ताह की बात करें तो पिछले कई महीनों को रिकाॅर्ड तोड़ते हुए कोरोना से लोगों की मौतें होने के साथ ही कई गुना रफ्तार से कोविड पाॅजीटिव केस भी सामने आ रहे हैं।

आज मंगलवार की बात करें तो आज भी उत्तराखंड में 2127 corona case. देहरादून में सबसे ज्यादा 991 मामले सामने आए हैं। इसके अलावा अन्य जिलों में भी कोविड के केस बढ़ते ही जा रहे हैं। कहीं न कहीं यह राजनीतिक रैलियों और लोगों की कोविड को हल्के में लेने की मानसिकता या यूं कहें कि लापरवाही का नतीजा है। हालांकि प्रशासन समय समय पर कार्रवाई करने के साथ ही सीमाओं पर चेकिंग पर कर रहा है, लेकिन फिर भी कई ऐसे लोग हैं जिनमें को लक्षण ही नहीं हैं। ऐसे लोग आरटीपीसीआर या फिर अन्य स्पेशल टेस्ट से ही ट्रेस किए जा सकते हैं। फौरी तौर पर लोगों की सीमाओं और अस्पताल में रैपिड एंटिजन टेस्ट करवाए जा रहे हैं।

देखें आज जनपद वार पाॅजीटिव केस
देहरादून 991
हरिद्वार 259
नैनीताल 451
ऊधम सिंह नगर 189
बागेश्वर 7
अल्मोड़ा 43
पौड़ी 48
रुद्रप्रयाग 13
टिहरी 35
चमोली 25
उत्तरकाशी13
चंपावत 7

Pithoragarh 30

देश के पांच राज्यों में चुनाव से पहले कोरोना वायरस ने संक्रमण की चैगुनी रफ्तार पकड़ी हुई है। लगातार बढ़ रहे मामले कहीं न कहीं कोरोना के नए स्वरूप ओमिक्रोन के प्रसार का नतीजा बताया जा रहा है। हालांकि चुनाव आयोग ने राजनीतिक रैलियों और शासन प्रशासन ने अन्य तमाम कार्यक्रमों पर रोक लगाई है, लेकिन फिर भी हर दिन कोरोना की रफ्तार बढ़ती ही जा रही है। पहाड़ से लेकर मैदान तक कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। कोरोना के साथ ही ओमिक्राॅन के केस भी सामने आ रहे हैं। कई मामले ऐसे हैं जिनमें कोई लक्षण ही नहीं हैं। ऐसे में कोरोना की रफ्तार रोकने के लिए कहीं न कहीं लोगों को जागरूक होना जरूरी है। जब तक आमजन जागरूक नहीं होगा केस ऐसे ही बढ़ते जाएंगे।