उत्तराखण्ड बोर्ड परीक्षाओं की शिक्षा विभाग द्वारा की गई ये तैयारी

0
217

बोर्ड की परीक्षाओं को शांतिपूर्ण व नकलविहीन तरीके से सम्पन्न कराने हेतू शिक्षा विभाग ने कसी अपनी कमर

पौड़ी (संवाददाता- कुलदीप बिष्ट): उत्तराखण्ड बोर्ड परीक्षाओं की सभी तैयारियां पौड़ी जिले में पूरी कर ली गई है। यहां शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारी और जिला प्रशासन ने मिलकर 28 मार्च से 29 अप्रैल तक आयोजित होने वाली 10वीं व 12वीं कक्षाओं की बोर्ड परीक्षाओं को शांति पूर्ण ढंग से व नकलविहीन तरीके से सम्पन्न करवाने के लिए अपनी कमर कस ली है।

uttarakhand news
uttarakhand news

जिले में 165 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं जबकि 4 परीक्षा केंद्र ऐसे हैं जिन्हें अति संवेनशील श्रेणी में रखा गया है जबकि 6 परीक्षा केंद्रों को संवेदनशील श्रेणी में रखा गया है। इन परीक्षा केंद्रों में शिक्षा विभाग और जिला प्रशासन अपनी पूरी नजर अन्य परीक्षा केंद्रों के मुकाबले अधिक रखेगा जबकि हर परीक्षा केंद्र में पुलिस बल को भी तैनात किया जाएगा, जिससे शांतिपूर्ण तौर तरीकों से बोर्ड परीक्षाएं सम्पन्न हो पाएं।

शिक्षा विभाग में अपर निदेशक महावीर बिष्ट ने बोर्ड परीक्षार्थियों को बेहतर परिणाम पाने की शुभकामना दी है जबकि शिक्षकों को सख्त हिदायत दी है कि वे बोर्ड परीक्षाओं के सम्पन्न होने तक परीक्षा केंद्र न छोड़े वहीं परीक्षा केंद्रों में मोबाइल फोन और किसी भी प्रकार से नकल की सामग्री ले जाना पूर्णतः वर्जित किया गया है। शिक्षकों को परीक्षा केंद्र में गड़बड़ी नजर आने पर शिक्षकों को आगाह किया गया है कि वे शिक्षा विभाग द्वारा बनाये गए परीक्षा केंद्रों के कंट्रोल रूम में तत्काल इसकी सूचना दें।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here