विवाद के बाद ऊर्जा निगम के लाइनमैन ने लगाई फांसी, ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप

0
406

रुद्रपुर, ब्यूरो। उत्तराखंड पावर काॅरपोरेशन (ऊर्जा निगम) के एक लाइनमैन ने फांसी लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली है। लाइनमैन के परिजनों ने ससुराल पक्ष पर हत्या करवाने का आरोप लगाया है। हालांकि पुलिस ने मामले की सूचना मिलने के बाद शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए अस्पताल भेज दिया है। पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में भी जुट गई है। परिजनों और ससुराल पक्ष वालों से भी पूछताछ की जा रही है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मृतक निर्मल (36) पुत्र नंद राम निवासी बंगाली कॉलोनी सिरोली कलां थाना पुलभट्टा मूल रूप से ग्राम धनौरी तहसील स्वार जनपद रामपुर उत्तर प्रदेश का रहने वाला था। शादी के बाद 15 वर्ष से ही वह किच्छा की बंगाली कॉलोनी में रह कर लालपुर बिजली घर में स्वयं सहायता समूह के माध्यम से लाइनमैन के तौर पर कार्य कर रहा था। उसका अपनी पत्नी के साथ पिछले कुछ समय से विवाद चल रहा था। लाइनमैन की मौत की सूचना मिलने के बाद उर्जा निगम लालपुर बिजली घर के जेई भुवन चंद्र उप्रेती सहित उर्जा निगम कर्मचारी भी मौके पर पहुंच गए थे।

nirmal

एसओ पुलभट्टा विद्यादत्त जोशी ने भी मौके पर पहुंच वहां मौजूद लोगों से पूछताछ की। रात ही मृतक के स्वजन भी निर्मल की मौत की जानकारी मिलने पर स्वार रामपुर से किच्छा पहुंच गए। उन्होंने पुलभट्टा थाने पहुंच कर निर्मल की हत्या का आरोप लगा कार्रवाई की मांग की। एसओ पुलभट्टा विद्यादत्त जोशी ने कहा पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार रात भी उसका पत्नी से विवाद हुआ और उसके बाद वह आधी रात को रस्सी के फंदे पर लटका हुआ मिला। ससुराल वाले उसे लेकर रुद्रपुर के निजी अस्पताल पहुंचे। वहां चिकित्सकों के रेफर कर देने पर उसे लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र किच्छा पहुंच गए। उसे जांच के बाद चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।