देहरादून की बेटी ने रोशन किया उत्तराखंड का नाम, टॉप 10 में बनाई जगह

0
449
UPPSC PCS 2022

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड की एक बेटी ने पीसीएस 2022 में टॉप 10 में जगह बनाकर प्रदेश का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है। आपको बता दें (UPPSC PCS 2022) कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने पीसीएस 2022 का रिजल्‍ट शुक्रवार देर शाम जारी कर दिया। इसमें देहरादून की बेटी आकांक्षा गुप्ता ने टॉप 10 में जगह बनाते हुए चौथी रैंक हासिल की ह। जिसके बाद से परिजनों के साथ साथ प्रदेशभर का मान भी बढ़ गया।

बताते चले कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस 2022 (UPPSC PCS 2022) का अंतिम चयन परिणाम शुक्रवार देर शाम घोषित कर दिया। इस दौरान कंप्यूटर इंजीनियरिंग में स्नातक आकांक्षा गुप्ता ने भी इस परीक्षा में चौथी रैंक हासिल की। बताया जा रहा है कि आकांक्षा पिछले छह सालों से सिविल सेवा की तैयारी कर रही थीं। लेकिन इस बार उसको सफलता मिल ही गई। आकांक्षा ने ये साबित कर दिखाया कि कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

लेकिन जो भी अपने इस कामयाबी से वह बेहद खुश हैं और परिवार में भी जश्‍न का माहौल है।

ये भी पढ़ें:
Kedarnath Heli Service Ticket
आज से हेली टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग शुरू, ऐसे करें अप्लाई

UPPSC PCS 2022: पिता का सपना किया पूरा

देहरादून की रहने वाली आकांक्षा ने बताया कि (UPPSC PCS 2022) उन्होंने दून के सेंट जुड्स स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी है। इसके बाद उन्होंने कंप्यूटर साइंस से बीटेक किया। वहीं बचपन से ही आकांक्षा का सपना सिविल सेवा में जाने का था। इस दौरान आकांक्षा के पिता ने कहा उनकी बेटी ने उनका सपना पूरा कर दिया जिससे उनका सिर गर्व से ऊंचा हो गया। बताया जा रहा है कि आकांक्षा के पिता नरेंद्र गुप्ता टाइल्स के कारोबारी हैं।

वहीं इससे पहले आकांक्षा ने उत्तराखंड पीसीएस का मेंस क्वालीफाई किया था, लेकिन इंटरव्यू में रह गई थी। ऐसे में वह पहले से और ज्यादा मेहनत करने लगी और बगैर कोई कोचिंग और ट्यूशन लिए उसकी सेल्फ स्टडी की मेहनत रंग लाई और आकांक्षा को सफलता मिल गई। बताया जा रहा है कि उन्हें बतौर डिप्टी कलेक्टर नियुक्ति मिलेगी।

वहीं यूपीपीसीएस की परीक्षा के टॉप 10 में 8 लड़कियां और दो लड़के शामिल है।

ये भी पढ़ें:
Pushpa 2 Teaser
खत्म हुआ इंतजार, रिलीज हुआ ‘Pushpa-2’ का टीजर

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com