न जमीन न कार लेकिन ये संपत्ति है उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के पास

0
242

दिल्ली ब्यूरो। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में इस बार योगी आदित्यनाथ पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं। आज उन्होंने गोरखपुर सीट से नामांकन भी दाखिल

YOU MAY ALSO LIKE

कर दिया है। इस मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी साथ में मौजूद रहे। योगी आदित्यनाथ ने नामांकन के समय जो हलफनामा भरा उसके मुताबित योगी आदित्यनाथ के पास 1 करोड़ 54 लाख 94 हजार 54 विभिन्न एकांउट में जमा है और इसमें एक लाख रूपये नगद उनके पास हैं।

योगी आदित्यनाथ ने 2017 में मुख्यमंत्री बनने के बाद लोकसभा से इस्तिफा देने के बाद विधान परिषद का चुनाव लड़ा था। तब उन्होंने अपनी संपत्ति 95 लाख 98 हजार रूपये बताई थी। अब 5 सालों में देखें तो उनकी संपत्ति 60 लाख रूपये बढ़ गई है। साथ ही उन्होंने अपने हलफनामे में ये भी कहा कि उनके उपर कोई भी आपराधिक मामला दर्ज नहीं है।

ये हैं योगी आदित्यनाथ की संपत्ति

–      योगी आदित्यनाथ के 11 बैंक अकाउंट्स है, जो दिल्ली, लखनऊ और गोरखपुर सहित 6 शहरों में खुलवाये गये हैं। इन सभी एकाउंट्स में कुल मिलाकर 1 करोड़ 13 लाख 75 हजार के लगभग रूपये जमा हैं। इसके अलावा नेशनल सेविंग स्कीम्स और बीमा पॉलिसियों में 37 लाख 57 हजार रूपये भी हैं।

–      योगी आदित्यनाथ ने हलफनामे में बताया है कि उनके पास न तो जमीन है और नाही घर है।

–      योगी आदित्यनाथ के पास सोने के कुंडल हैं  जिनका वजन 20 ग्राम है और उसकी किमत 49 हजार रूपये है। इसके साथ उनके पास सोने की चेन है जिसमें रूद्राक्ष लगे हुए हैं। इस चेन का वजन 10 ग्राम है और इसकी किमत 20 हजार रूपये है।

–      योगी आदित्यनाथ के पास एक मोबाइल है जिसकी किमत 12 हजार रूपये बातई गई है।

–      योगी आदित्यनाथ ने हलफनामे में बताया है कि उनके पास कोई कार भी नहीं है जबकि 2017 में उन्होंने अपनी संपत्ति में दो कार बताई थी।

–      योगी आदित्यनाथ ने बताया कि वे हथियार भी रखते हैं, उनके पास एक रिवाल्वर है जिसकी किमत एक लाख और एक राइफल भी है जिसकी किमत 80 हजार रूपये है।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here