UKSSSC पेपर लीक मामले में पुलिस अधिकारी के गनर से पूछताछ, रिजॉर्ट में भी छापेमारी

0
198

देहरादून ब्यूरो- उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में स्नातक स्तरीय भर्ती परीक्षा में हुए पेपर लीक मामले जैसे- जैसे जांच आगे बढ़ रही है, वैसे- वैसे कई परतें खुल रही है। अब जांच पुलिस तक पहुंच गई। जानकारी के अनुसार एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के गनर से भी एसटीएफ पूछताछ कर रही है। हालांकि अभी इस मामले में अभी कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं है। इस मामले में एसटीएफ ने रामनगर के एक रिजॉर्ट में भी छापेमार की है। यहां से एसटीएफ के हाथ महत्वपूर्ण सबूत लगे हैं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर एसटीएफ यूकेएसएसएससी की भर्ती परीक्षा में पेपर लीक होने की खबरों के बाद इस मामले की जांच एसटीएफ को सौंपी थी। एसटीएफ को जांच मिलते ही एसटीएफ ने सबसे पहले पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया था। उसके बाद एसटीएफ ने एक आरोपी को लखनऊ से गिरफ्तार किया और शुक्रवार को दो आरोपियों को देहरादून से गिरफ्तार किया था, ये आरोपी उत्तराखंड मेडिकल यूनिवर्सिटी में तैनात उपनल कर्मचारी हैं। अब एसटीएफ नया खुलासा करने जा रही है। एसटीएफ एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के गनर से पूछताछ की है। बताया जा रहा है कि इस गनर की पत्नी का भी वीपीडीओ पद पर चयन हुआ है। माना जा रहा है कि पुलिस इसको लेकर शनिवार शाम तक खुलासा कर सकती है। वहीं एसटीएफ के एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि भर्ती घपले में कई लोगों से पूछताछ चल रही है, जिस का भी नाम सामने आ रहा है उससे पूछताछ की जा रही है। इससे पहले एसटीएफ ने पेपर लीक करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया था। उसमें दो सदस्य मनोज जोशी और गौरव नेगी उधमसिंहनगर के रहने वाले हैं। पुलिस मनोज के घर सितारगंज में भी पूछताछ के लिए गई थी। यहां भी पुलिस की जांच में कुछ अभ्यर्थी शक के दायरे में हैं।

इसके अलावा एसटीएफ की टीम कुमाऊं रामनगर के उस रिजॉर्ट भी पहुंची है जहां पेपर लीक होने संबंधी बातें सामने आई थी। बताया जा रहा है कि यहां पुलिस को पेपर लीक करने से संबंधित कुछ दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस बरामद हुए हैं। एसटीएफ आरोपी जयजीत और मनोज जोशी को लेकर वहां पहुंची। साथ ही एसटीएफ ने जयजीत से 10 लाख रुपये भी बरामद किये हैं।