दस महीने बाद हुई आयोग की परीक्षा से आधे से ज्यादा अभ्यर्थी गायब

0
238
UKSSSC exam 2023

Uttarakhand Devbhoomi Desk: बीते 21 मई को उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा सचिवालय रक्षक भर्ती परीक्षा आयोजित की गई थी। ये परीक्षा (UKSSSC exam 2023) उत्तराखंड में पिछले कुछ वक्त से हो रहे पेपर लीक और भर्ती घोटाले मामले के करीब 10 महीने बाद आयोजित हुई। इस परीक्षा के लिए आयोग ने 25,806 आवेदकों के ऐड्मिट कार्ड जारी किये थे। और आयोग ने राज्य में चार जिलों में ये परीक्षा आयोजित करवाई थी। लेकिन देखा गया कि सभी केंद्रों से कुल मिलाकर 15,867 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। ये कुल अभ्यर्थियों का 62.10 प्रतिशत है।

बता दें कि इस से पहले की हुई भर्ती परीक्षाओं में हुई गड़बड़ियों को देखते हुए इस बार आयोग ने बहुत ही चाक चौबंद व्यवस्थाओं (UKSSSC exam 2023) के बीच सचिवालय रक्षक की परीक्षा आयोजित करवाई थ। जो प्रदेश में इस बार परीक्षा बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से आयोजित हुई थी।

ये भी पढ़ें:
Chardham Yatra 2023
चार धामों में आई रौनक:12 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने किये दर्शन

UKSSSC exam 2023: ये बताया जा रहा है अभ्यर्थियों की कम हाजिरी का कारण

परीक्षा के चार केंद्रों में सबसे कम पौडी जिले के नौ केंद्रों में सिर्फ 661 अभ्यर्थियों ने (UKSSSC exam 2023) ही परीक्षा दी जबकि इन केंद्रों में 2221 अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र जारी हुए थे। वहीं इस दौरान आयोग के अधिकारियों ने बताया कि अभ्यर्थियों की कम हाजिरी का कारण परीक्षा में कड़ी सुरक्षा का होना भी रहा है। जिस कारण कोई संधिग्ध परीक्षा केंद्रों में सेंधमारी में असफल रहा और परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से हुई। बता दें कि इस बार केंद्रों पर बायोमेट्रिक उपस्थिति ली गई और केंद्र में नेटवर्क जेमर भी लगाए गए थे। जिन्होंने केंद्र को और भी सुरक्षित बना दिया था। आयोग के अनुसार आगामी विभिन्न भर्ती परीक्षाएं भी इसी तर्ज पर आयोजित की जाएंगी।

ये भी पढ़ें:
Haridwar Accident News
यहां तेज रफ्तार कार डिवाइडर से टकराई, हादसे में तीन की मौत

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com