चारापत्ती लेने गया ग्रामीण उफनती कमल नदी में बहा, पांच किमी दूर इस हालत में मिला शव

0
172

उत्तरकाशी/पुरोला, ब्यूरो। उत्तराखंड में मानसून की बारिश से नदियां और बरसाती नाले उफान पर हैं। सीमांत उत्तरकाशी जिले के नौगांव विकासखंड में कमल नदी के तेज बहाव में चारापत्ती लेने निकला एक ग्रामीण बह गया। आज खोजबीन में ग्रामीण का शव करीब पांच किमी दूर मिला है। शव से काफी दूर उसकी दरांती और रस्सी भी मिली। इससे पहले कि एसडीआरएफ ग्रामीण को ढूंढने उतरती आस-पास के लोगों ने उसे खोज लिया था।

चारापत्ती लेने गया ग्रामीण उफनती कमल नदी में बहा, पांच किमी दूर इस हालत में मिला शव

जानकारी के अनुसार उत्तरकाशी जिले की कमल नदी में नौगांव विकासखंड के थली ग्रामसभा के साड़ा तोक में एक ग्रामीण आज शनिवार सुबह बह गया था। साड़ा तोक ग्रामसभा थली के केदार सिंह राणा (53) को ग्रामीण खोज रहे थे। खोजबीन में जुटे कुछ ग्रामीणों को घटना स्थल से पांच किमी दूर केदार सिंह का शव मिला है। एसडीआरएफ टीम उसकी खोजबीन के लिए पहुंची ही थी कि इससे पहले ग्रामीणों ने ही उसे खोज लिया।

जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह थली गांव के साड़ा तोक निवासी केदार सिंह मवेशियों के लिए चारापत्ती लेने घर से निकले थे। बारिश के बाद उफान पर बह रही कमल नदी को पार करते वक्त वह बह गया। ग्रामीण सुबह से ही घर न पहुंचे केदार सिंह की खोजबीन में जुटे थे, लेकिन कोई पता नहीं चल पाया था। केदार सिंह की घटना स्थल से कुछ दूरी पर दरांती और रस्सी बरामद हुई। इसके आधार पर बहने की संभावना जताई गई। खोजबीन में जुटे कुछ ग्रामीणों को घटना स्थल से पांच किलोमीटर दूर केदार सिंह का शव मिला। शव की पहचान हाथ पर लिखे नाम से की गई है। केदार सिंह की मौत के बाद घर और गांव में मातम छाया हुआ है। परिवार वालों का रो-रो कर बुरा हाल है।