ये बुलडोजर चालीसा तो वायरल हो रही है हर राज्य में

0
630
devbhoomi

आज कल पूरे देशवासियों की जुबान में किसी न किसी बहाने एक नाम आ ही जाता है और वह नाम है बुलडोजर बाबा. बुलडोजर बाबा किसे कहते हैं ये तो सभी जानते हैं.आज हम अपने पॉलटिकल स्टोरी में यही बताने जा रहे हैं कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम किसने बुलडोजर बाबा रखा.

ये सब जानते हैं कि योगी और माफियाओं के बीच अब 36 का आंकड़ा देखने को मिलता है. योगी आदित्यनाथ के राजनीति में आने का प्रमुख कारण भी माफिया राज ही था. इस के पीछे एक घटना भी है जिसका जिक्र खुद योगी आदित्यनाथ ने एक इंटरव्यूह में भी किया था. बात 1994-95 की है.तब योगी आदित्यनाथ सत्ता में तो नहीं आये थे लेकिन गोरक्षपीठ के उत्तराधिकारी बन गये थे. एक दिन योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर के एक अमीर व्यक्ति का फोन आता है और वह कहता है कि उनके घर पर एक मंत्री जबरन कब्जा करना चाहते हैं. उसके कॉल पर योगी आदित्यनाथ वहां चले जाते हैं. वहां वे देखते हैं कि उस अमीर व्यक्ति के घर से सामान को बाहर फेंका जा रहा है. वहां पर भीड़ तो थी लेकिन कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं रहा था. यह देख योगी आदित्यनाथ ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया.

योगी आदित्यनाथ ने विरोध में कहा कि जब मकान मालिक ने अपना घर बेचा ही नहीं तो कोई उसे कैसे ले सकता है. इस पर माफिया ने योगी के चेहरे पर कागज उछाल दिये. माफिया के ऐसा करते ही योगी गुस्से में जोर से चिल्लाये पीट दो इसे. इसके बाद वहां से माफिया को भागने में मजबूर होना पड़ा. फिर उन्होंने ऐसी कई घटनाएं देखी जिसमें माफिया जबरन कब्जा कर देते थे. उसके बाद ही योगी आदित्यनाथ ने माफियाओं के खिलाफ राजनीति में उतरने का मन बनाया.

पूरी जानकारी के लिये ऊपर दिये गये वीडियो पर क्लिक करें

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here