विद्युत विभाग की सिरदर्दी बने ये सरकारी विभाग, लाखों का बिजली का बिल बकाया

0
118
7 16

पौड़ी (संवाददाता- कुलदीप बिष्ट): पौड़ी में विद्युत विभाग अब तक ऐसे बकायदार विभागों से बिल भुगतान की लाखों रुपये की धनराशि नहीं वसूल पाया है जो की पिछले

YOU MAY ALSO LIKE

लंबे समय से ही विद्युत विभाग के लिए एक बड़ा सिरदर्द बने हुए हैं। विधुत विभाग के बकायदार बने विभाग के चलते विधुत विभाग अब घाटे में जाने लगा है। वित्तीय वर्ष मॉर्च का माह नजदीक है जब कि विद्युत विभाग को भी अपना राजस्व ऑडिट पेश करना है लेकिन ऐसे में विधुत विभाग के समक्ष शिक्षा विभाग समेत बीएसएनएल विभाग, स्वास्थ विभाग और राजस्व विभाग ऐसे बकायदार हैं जिन्हें लाखों रुपए का बिल भुगतान करना अभी बाकी है।

इनमें बिजली बिल का सबसे अधिक भुगतान शिक्षा विभाग को करना है जिस पर 30 लाख का बकाया चढ़ चुका है वहीं इसी तरह से बीएसएनएल विभाग पर 15 लाख का बकाया चढ चुका है जबकि स्वास्थ विभाग पर 8 लाख और राजस्व विभाग, पुलिस विभाग को भी लाखों रूपये का बिजली बिल भुगतान अभी करना है। ऐसे में इन बकायदार विभागों से बिल की रिकवरी करना विद्युत विभाग के लिये सबसे बड़ी परेशानी इन दिनों बनी हुई है। विद्युत विभाग के उपखंड अधिकारी ने बताया कि विभागों की आनाकानी इसी तरह से चलती रही तो उन्हें मजबूरन विभागों का विद्युत कनैक्शन काटने पडेंगे जबकि इन्हें बार बार नोटिस भी थमाये जा रहे हैं।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here