इस विभाग के अधिकारी को अपने ही विभाग की खबर नहीं,जनता उग्र आंदोलन को तैयार

थराली (संवाददाता-मोहन गिरी): सोल घाटी के ग्रामीणों ने सोल विकास समिति के बैनर तले थराली घाट मोटरमार्ग को जोड़ने वाली बहुप्रतीक्षित सड़क रुईसाण- तेलाण मोटरमार्ग में हो रही देरी को लेकर लोक निर्माण विभाग कार्यालय का घेराव किया और सड़क निर्माण कार्य शुरू कराए जाने को लेकर विभागीय अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों ने लोक निर्माण विभाग पर बरसों से लंबित थराली घाट मोटरमार्ग पर अभी तक कोई सकारात्मक रुचि न दिखाने का, विभाग पर आरोप लगाया और जल्द से जल्द मोटरमार्ग के निर्माण कार्य को शुरू न कराए जाने पर उग्र आंदोलन की भी चेतावनी दी।

ग्रामीणों ने जानकारी देते हुए बताया कि थराली उपचुनाव के बाद थराली घाट मोटरमार्ग पर तत्कालीन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने घोषणा करते हुए इसे रुईसाण तेलाण के नाम से 8.5 किमी की स्वीकृति दी थी जिस पर वित्तीय स्वीकृति और ग्रामीणों के अनापत्ति प्रमाण पत्र देने के बावजूद लोक निर्माण विभाग सड़क के निर्माण का कार्य शुरू नहीं कर पाया है और लगातार ग्रामीणों की कई बरसों से चली आ रही मांग की उपेक्षा कर रहा है जिसका खामियाजा ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है ग्रामीणों ने कहा कि सड़क लंबित होने से ग्रामीणों को भवन निर्माण सामग्री से लेकर रसोई गैस ढुलान तक महंगा पड़ रहा है, जो उनकी जेब पर भारी पड़ रहा है। ऐसे में गुस्साए ग्रामीणों ने लोक निर्माण विभाग के दफ्तर का घेराव कर विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।

आपको बता दें कि रुईसाण -तेलाण मोटरमार्ग के निर्माण से थराली घाट मोटरमार्ग की राह भी आसान हो जाएगी और थराली सहित देवाल और आसपास के लोगों को जिला मुख्यालय तक पहुंचने के लिए तीन तीन विधानसभा क्षेत्रों से होकर नहीं जाना पड़ेगा।

वहीं इस पूरे मामले पर लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता सुभाष चंद्रा भी कोई खास संतोषजनक जवाब देना तो दूर ये भी ढंग से नहीं बता पाए कि मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद इस मोटरमार्ग को कब वित्तीय स्वीकृति मिली है और कितने किलोमीटर सड़क पर निर्माण कार्य होना है। जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि मुख्यमंत्री की घोषणाओं को लेकर विभाग और विभागीय अधिकारी कितने संजीदा हैं।

https://devbhoominews.com Follow us on Facebook at https://www.facebook.com/devbhoominew…. Don’t forget to subscribe to our channel https://www.youtube.com/channel/UCNWx

Leave a Reply

Your email address will not be published.