‘शालिनी’ से ‘फातिमा’ बनीं हजारों महिलाओं की दर्दनाक कहानी है ‘The Kerala Story’

0
614
The Kerala Story

The Kerala Story: ‘The Kerala Story’ का ट्रेलर हुआ रिलीज

देश में हिंदुओं के साथ हुए अत्याचार की कहानियों को एक बार फिर कैमराबद्ध किया गया है। बहुचर्चित फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ के बाद अब ‘द केरल स्टोरी’ (The Kerala Story) फिल्म हर किसी के रोंगटे खड़े करने वाली है। आपको बता दें कि इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। जिसे देखकर आपकी भी रूह कांप उठेगी। बता दें कि इस फिल्म में दबाव और भय दिखाकर अगवा की गई लड़कियों को कैसे आतंकवादी संगठनों ने अपना गुलाम बनाकर रखा इसकी कहानी दिखाई गई है।

ये कहानी केरल राज्य (The Kerala Story) में लापता हुई 32 हजार महिलाओं के पीछे की घटनाओं का खुलासा करती है। ये कहानी उन 32 हजार महिलाओं पर आधारित है जिनका जबरदस्ती धर्मांतरण कर आतंकवाद की आग में झोंका गया। इस ट्रेलर में इस दर्दनाक कहानी की झलक दिखलाई गई है। इस ट्रेलर में शालिनी के फातिमा बनने का दर्दनाक सफर दिखाया गया है। ट्रेलर में आप देख सकते हैं कि कैसे केरल के हिंदू परिवार की शालिनी उन्नीकृष्णन को जबरन फातिमा बनाया गया और उसके बाद उसी के जरिए आईएसआईएस के कनेक्शन का पर्दाफाश किया गया।

ये भी पढ़ें:
Dehradun Mussoorie road accident
मसूरी माल रोड पर इस तरह हुआ बड़ा हादसा, कई वाहन क्षतिग्रस्त

ट्रेलर की शुरुआत (The Kerala Story) एक हंसते-खेलते परिवार के दृश्य से होती है। परिवार में खुशहाली है। लेकिन यह खुशहाली एक झटके में दुख के बादलों में बदल गई और इसकी वजह है धर्मांतरण। परिवार की बेटी शालिनी उन्नीकृष्णन को एक दूसरे धार्मिक समुदाय के लोगों ने अपना धर्म कुबूल कराया। और शालिनी से फातिमा बना दिया। यह सिर्फ शालिनी के साथ ही नहीं है, बल्कि केरल राज्य में शालिनी जैसे हजारों लड़कियों के साथ किया गया। जिन्हें केरल से तस्करी कर लाया गया और एक आतंकवादी संगठन में पहुंचा दिया गया।

इस ट्रलेर में देख सकते है कि अदा शर्मा द्वारा अभिनीत महिला शालिनी नर्स बनना चाहती थी, लेकिन उसे दूसरे धार्मिक समुदाय के लोगों ने उसके घर से अगवा कर लिया गया और अब वह ISIS आतंकवादी के रूप में अफगानिस्तान की जेल में बंद है। इसके बाद शालिनी से पूछा जाता है, ‘आईएसआईएस कब जॉइन किया?’ इस पर शालिनी का जवाब आता है, ‘आईएसआईएस क्यों और कैसे जॉइन किया ये जानना ज्यादा जरूरी है।’ इसके बाद वह पूरी प्लानिंग दिखाई गई है, जिसमें लड़कियों का ब्रेनवॉश करके उनसे इस्लाम धर्म कुबूल कराया गया।

राज्य में धर्मांतरण की कलई खुलती है तो पता चलता है कि धर्मांतरण सिर्फ हिंदू लड़कियों का ही नहीं, बल्कि ईसाई लड़कियों का भी कराया गया। और आतंकवाद की आग में झोंकी गईं। उनपर कई अत्याचार किए गए और फिर रेगिस्तान में दफन होने के लिए मजबूर की गईं।

बता दें कि यह फिल्म 5 मई को रिलीज होगी। और इसके निर्देशक सुदीप्तो सेन है और प्रोड्यूसर विपुल अमृतलाल शाह है। वहीं इस फिल्म में अदा शर्मा लीड रोल प्ले करती नजर आएंगी।

ये भी पढ़ें:
Badrinath Dham 2023
बारिश और बर्फबारी के बीच खुले बदरीनाथ धाम के कपाट, झूमे हजारों श्रद्धालु

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com