दौड़ते गैस टैंकर का फटा टायर, डिवाइडर से टकराया; लगी भीषण आग

0
297

नई दिल्ली, ब्यूरो। आज तड़के पांच बजे बागपत के ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस वे पर रटौल गांव अंडर पास के निकट तेज रफ्तार से दौड़ रहे एक गैस टैंकर का टायर फट गया जिससे टैंकर अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराया। डिवाइडर से टकराते ही टैंकर में भीषण आग लग गई। इससे मौके पर मौजूद चालकों में अफरा-तफरी मच गई। इसके साथ आस-पास का सारा ट्रैफिक और वाहन जहां-तहां रूक गए। गैस टैंकर चालक बाल-बाल बच गया। जैसे ही वह बाहर कूदा तो टैंकर से भीषण लपटें निकलने लगी। गनीमत यह रही टैंकर खाली था। फिर भी काफी देर तक यहां पर आवागमन बंद रहा।

tankar

जिस गैस टैंकर ट्रक में आग लगी उसका चालक रामपुर निवासी सुरजपाल पुत्र वीर सिंह है। आज सुबह करीब साढ़े पांच बजे चालक सूरजपुर से लिक्विड कार्बन डाईऑक्साइड का टैंकर लेकर अंबाला जा रहा था। दौड़ते टैंकर के टायर फटने से अनियंत्रित होकर रटौल अंडरपास के निकट डिवाइडर से टकराया और आगे का पहिया भी टूट गया।

राहगीरों की सूचना पाकर रटौल पुलिस पहुंची और फायर कर्मियों को भी बुलाया। फायरकर्मियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग की चपेट में आकर टैंकर का काफी हिस्सा जलकर नष्ट हो गया। गनीमत रही कि टैंकर खाली था नहीं तो बड़ा हादसा भी हो सकता था। आग बुझने के बाद मार्ग पर आवागमन सुचारू हो सका। पेट्रोलिंग टीम ने क्रेन की मदद से क्षतिग्रस्त टैंकर को किनारे कराया।