Surgical Strike 2019 में शामिल कमांडो की हादसे में मौत

0
309
surgical strike

Surgical Strike 2019 यूपी का लाल, हुआ पैराशूट हादसे का शिकार 

LAC लद्दाख से सोमवार को एक दुखद सूचना आयी। बताया जा रहा है कि सोमवार को युद्धाभ्यास के समय ये हादसा हुआ जिसमे para commando हरवीर सिंह की जान चली गयी.ये para commando हरवीर सिंह हैं जो 2019 में Surgical strike Uri में शामिल थे।बताया जा रहा है कि LAC लद्दाख में एक युध्याभ्यास के दौरान एक पैराशूट हादसे में उत्तर प्रदेश हाथरस जिले के बरामई गाँव के जाबांज़ हरवीर सिंह की जान चली गयी।

Surgical Strike 2019 का जाबांज शहीद हो गया 

सूत्रों के अनुसार सोमवार को लद्दाख में युद्धाभ्यास चल रहा था और उसी दौरान हरवीर सिंह ने भारतीय सेना के हेलीकाप्टर से छलांग लगायी और दुर्भाग्यवश छलांग लगाने के साथ उनका पैराशूट नहीं खुल पाया और उनकी जान चली गयी.

Surgical Strike 2019 का para कमांडो सेना मेडल से सम्मानित 

surgical

शहीद para commando हरवीर सिंह के पिता सुग्रीव सिंह ने बताया कि उनका बेटा हरवीर सिंह uri surgical strike 2019 में शामिल था और बड़ी जाबांजी से लड़ा था। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हरवीर सिंह को “सेना मेडल “से सम्मानित किया गया था.

Surgical Strike 2019 के शहीद जवान के घर छाया मातम 

इस घटना की सूचना जैसे ही शहीद जवान हरवीर सिंह के गाँव बरामई हाथरस पहुंची वैसे ही पूरे गांव में मातम छा गया। इस दुखद हादसे के बाद जवान का पूरा परिवार सदमे में है. मंगलवार को शहीद para कमांडो का शव उसके गांव लाया जायेगा। हरवीर सिंह para commando थे जिनकी तैनाती फिलहाल आगरा में थी और वो कई दिनों से लद्दाख के LAC क्षेत्र में युद्धाभ्यास कर रहे थे।

Surgical Strike 2019 के जवान का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाये 

इस दुखद सूचना के आते ही प्रशासन शहीद जवान के अंतिम संस्कार में जुट गया है जो की पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनके गांव बरामई हाथरस में की जाएगी। शहीद जवान का शव मंगलवार को उसके पैतृक गांव पहुँच रहा

ये भी पढ़ें :   UP Flood News : चारों ओर पानी ही पानी, बाढ़ से लोग पलायन को मजबूर