Home ये भी जानिए इसलिए बनाई थी गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी- पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत

इसलिए बनाई थी गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी- पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत

0

Uttarakhand Devbhoomi Desk: अपने भ्रमण कार्यक्रम के दौरान चमोली जनपद के दूरस्थ गांव और वीर सैनिकों की भूमि सवाड पहुंचे (Summer Capital of Uttarakhand) पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने शहीद स्मारक पहुंचकर वीर शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित की। वहीं अपनी घोषणा के अनुरूप सवाड में बने सैनिक संग्रहालय का भी मुआयना किया।

ये भी पढ़ें:
Tharali news today
वन रैंक वन पेंशन की विसंगतियों को दूर करने के लिए पूर्व सैनिकों का प्रदर्शन

Summer Capital of Uttarakhand: विकास कार्यो की समीक्षा भी की

पूर्व मुख्यमंत्री ने वाण समेत घेस और सवाड का दौरा कर (Summer Capital of Uttarakhand) यहां के ग्रामीणों से संवाद कर अपने कार्यकाल में किये गए विकास कार्यो और घोषणाओं पर कितना कार्य हुआ है इसकी समीक्षा भी की। वहीं ग्रामीणों की समस्याओं के निराकरण के लिए पूर्व मुख्यमंत्री ने सरकार के सम्मुख समस्याओ को रखने का आश्वासन दिया।

ये भी पढ़ें:
Uttarakhand Paper Leak मामलें में एक और आरोपी गिरफ्तार

वहीं इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री ने गैरसैण पर अपनी बात रखते हुए कहा कि गैरसैण जनभावनाओं का प्रतीक है। उत्तराखंड के पहाड़ों के कष्ट का प्रतीक है और सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण है इसलिए उन्होंने गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाया। उन्होंने गैरसैंण पर अपनी राय रखते हुए कहा कि पलायन रोकने और स्वरोजगार रोजगार की जरूरत को देखते हुए उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में बनाई गई थी।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com

Exit mobile version