एसएसबी प्रशिक्षण केंद्र ग्वालदम में पासिंग आउट परेड, 506 जवानों ने ली देश की रक्षा की शपथ

0
269
devbhoomi
devbhoomi

थराली (संवाददाता- मोहन गिरी): सशस्त्र सीमा बल प्रशिक्षण केंद्र ग्वालदम में शुक्रवार को पासिंग आउट परेड में 9 माह के कड़े प्रशिक्षण के बाद प्रशिक्षु से जवान बने 506 नव आरक्षियों ने देश की रक्षा की शपथ ली। यहां आयोजित पासिंग आउट परेड में सीआई एंड जेबी एसएसबी ग्वालदम के उपमहानिरीक्षक अनिल कुमार शर्मा ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।

devbhoomi
devbhoomi

नव आरक्षियों ने मार्च पास्ट के बाद खुद को देश के नाम समर्पित करते हुए देश रक्षा की शपथ ली। पासिंग आउट परेड के बाद एसएसबी का हिस्सा बने नव आरक्षियों ने प्रशिक्षण के दौरान सीखे गए युद्धाभ्यास, जंगल युद्धकला  सहित, सामूहिक व्यायाम, विभिन्न कलाओं का भी प्रदर्शन किया। वहीं प्रशिक्षण के दौरान विभिन्न प्रतियोगिताओं में अव्वल रहे आरक्षियों को मुख्य अतिथि उपमहानिरीक्षक अनिल कुमार शर्मा द्वारा पुरस्कृत भी किया गया।

uttarakhand news
uttarakhand news
devbhoomi
devbhoomi

मुख्य अतिथि उपमहानिरीक्षक अनिल कुमार शर्मा ने अपने उद्बोधन में प्रशिक्षु से आरक्षी बने जवानों को सम्बोधित करते हुए सशस्त्र सीमा बल की देश सेवा में योगदान, नक्सलवाद के खिलाफ सशस्त्र सीमा बल की उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी साथ ही उन्होंने नए आरक्षियों को बधाई देते हुए देश की रक्षा और सेवा के लिए दृढ़संकल्प होने की भी बात कही।

uttarakhand news
uttarakhand news

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here