श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के अध्यक्ष बने चंद्रवीर गायत्री, महामंत्री दीपक जुयाल

0
359
devbhoomi
devbhoomi

देहरादून, उत्तराखंड: श्रमजीवी पत्रकार यूनियन देहरादून की जिला इकाई के विगत सोमवार को देहरादून राजधानी में रिस्पना पुल के पास स्थित एक होटल में चुनाव संपन्न हुए। प्रदेश अध्यक्ष मनमोहन लखेड़ा और प्रदेश महामंत्री विश्वजीत सिंह नेगी की देखरेख में पूर्व से ही अध्यक्ष चंद्रवीर गायत्री और महामंत्री दीपक जुयाल को बनाया गया। सभी की सहमति से उन्हें 1 साल और कार्य करने का प्रस्ताव पास किया गया।

कोरोना के कारण पूरे साल भर तक जिला कार्यकारिणी अपने दायित्व और कर्तव्यों का निर्वहन नहीं कर पाई थी जिसे देखते हुए 1 साल और चंद्रवीर गायत्री और दिनेश जुयाल को पद पर बने रहने की सभी ने सहमति दी। इसके अलावा कोषाध्यक्ष आशीष डोभाल को उपाध्यक्ष के पद पर तैनात किया गया इसके अलावा कोषाध्यक्ष के पद पर नीलम को तैनात किया गया है।

devbhoomi
devbhoomi
uttarakhand news
uttarakhand news
devbhoomi
devbhoomi

चुनाव से पहले प्रदेश अध्यक्ष मनमोहन लखेड़ा ने कहा कि संगठन में ही शक्ति है। जब तक हम संगठित नहीं हैं तो हमारे कोई भी काम सरकार और शासन प्रशासन नहीं करेगा। उन्होंने ऐसे कई उदाहरण भी दिए जिन्हें डीएम, एसडीएम, तहसीलदार तक कहते हैं कि यह अन्याय हुआ है लेकिन संगठन न होने के कारण और एक व्यक्ति के मामले में सरकार और शासन प्रशासन भी गंभीरता से फैसले नहीं लेता है। इसलिए सभी पत्रकारों को एकजुट होकर अपनी बात और समस्याएं सरकार और शासन के सामने रखनी होंगी।

प्रदेश महामंत्री विश्वजीत नेगी ने कहा कि देहरादून में यूनियन का कार्यालय और ऐसी एक जगह होनी चाहिए जहां सभी पत्रकार एकजुट होकर अपनी-अपनी समस्याओं को एक मंच के तौर पर साझा कर सकें। इसके लिए स्थानीय स्तर के अधिकारियों से बातचीत की जाएगी। उन्होंने श्रमजीवी के हर सदस्य को अपनी समस्या रखने के लिए भी कहा। इसके अलावा जिलाधक्ष चंद्रवीर गायत्री, जिला महामंत्री दिनेश जुयाल समेत कई श्रमजीवी पत्रकारों ने भी अपने विचार मौके पर रखें।

बता दें कि 28 मार्च सोमवार को श्रमजीवी पत्रकार यूनियन की बैठक आहूत की गई जिसमें प्रदेश अध्यक्ष मनमोहन लखेड़ा व प्रदेश महामंत्री विश्व जीत नेगी की रेख देख में जिला कार्यकारिणी का चुनाव संपन्न करवाया गया। जिसमें प्रदेश महामंत्री विश्वजीत नेगी चुनाव अधिकारी के रूप में मौजूद रहे। देहरादून जिले की कार्यकारणी की टीम का गठन किया गया। जिसमें चंद्रवीर गायत्री को जिलाध्यक्ष के रूप में चुना गया। दीपक जुयाल महामंत्री, आशीष डोभाल वरिष्ठ उपाध्यक्ष, उपाध्यक्ष भानु काला, कोषाध्यक्ष नीलम धौंडियाल, ऑडिटर नरेंद्र रस्तोगी, सचिव संदीप गौतम, रेखा भंडारी, महेंद्र चौहान, दीवान सिंह तोमर, सदस्य ललित उनियाल , अनिल मितल को बनाया गया। इस मौके पर 50 से 60 श्रमजीवी पत्रकार मौजूद रहे।