मौसम विभाग के अलर्ट जारी करते ही एसडीआरएफ अलर्ट मोड पर, यहां फंसे लोगों को किया रेसक्यू

0
108

देहरादून (संवाददाता- अमित रतूड़ी): मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए अलर्ट के पश्चात एसडीआरएफ टीमें अलर्ट अवस्था में रहीं। राज्य के विभिन्न जनपदों में हो रही भारी वर्षा व बर्फबारी में कई लोगों के फंसे होने की सूचना एसडीआरएफ को प्राप्त हुई। एसडीआरएफ उत्तराखंड पुलिस की टीमों द्वारा विभिन्न स्थानों पर बर्फबारी से अवरुद्ध हुए मार्गो में से वाहनों को धक्का मारकर निकाला साथ ही फंसे हुए लोगों को भी सुरक्षित निकाला। एसडीआरएफ द्वारा किये गए रेस्क्यू ऑपरेशन के विवरण निम्न प्रकार है-

1. चमोली जनपद के दीवालीखाल में बर्फबारी में फंसे 06 लोगों को एसडीआरएफ की रेस्क्यू टीम द्वारा सुरक्षित खेती गांव पहुंचाया गया, जिसके पश्चात नायब तहसीलदार, कर्णप्रयाग के सुपर्द कर दिया गया।

2. थाना बड़कोट क्षेत्रान्तर्गत राड़ी टॉप में एक वाहन के बर्फ में फंसे होने की सूचना पर तत्काल घटनास्थल हेतु रवाना हुई। उक्त वाहन में 02 लोग सवार थे, जिन्हें एसडीआरएफ टीम द्वारा सुरक्षित बड़कोट पहुंचाया गया।

3. थाना सोनप्रयाग द्वारा अवगत कराया गया कि त्रिजुगी नारायण मंदिर से 3 किलोमीटर नीचे कुछ लोग बर्फ में फंसे हैं, जिस पर एसडीआरएफ टीम द्वारा तत्काल मौके पर पहुंचकर वहां फंसे 02 लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया।

4. अल्मोड़ा जनपद के मच खाली नामक जगह में कुछ लोगों के फंसे होने की सूचना एसडीआरएफ को प्राप्त हुई जिस पर एसडीआरएफ  रेस्क्यू टीम द्वारा मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू किया जा रहा है।

5. कोतवाली जोशीमठ से सेलंग के पास कुछ वाहन बर्फ में फंसे होने की सूचना पर एसडीआरएफ टीम द्वारा मौके पर पहुंचकर वहां फंसे हुए वाहनों को धक्का मारकर पार कराया।

6. नैनीताल में बर्फबारी के कारण वाहनों के फंसे होने की सूचना पर एसडीआरएफ टीम द्वारा धक्का मारकर वाहनों को पार कराया गया।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here